Move to Jagran APP

New Parliament Building: 'राष्ट्रपति को क्यों नहीं क‍िया गया आमंत्रित', अब संजय राउत भड़के; BJP से पूछा सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई (रव‍िवार) को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। कांग्रेस सह‍ित कई विपक्षी दलों ने भाजपा पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उद्घाटन के लिए आमंत्रित न करके उन्हें दरकिनार करने का आरोप लगाया है।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaPublished: Fri, 26 May 2023 04:36 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:36 PM (IST)
New Parliament Building: 'राष्ट्रपति को क्यों नहीं क‍िया गया आमंत्रित', अब संजय राउत भड़के; BJP से पूछा सवाल
राउत ने कहा क‍ि नए संसद भवन का उद्घाटन एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है, न कि किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम।

मुंबई, पीटीआई। नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का 20 विपक्षी दलों द्वारा बहिष्कार करने के फैसले के बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है, न कि किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। विपक्षी दलों ने भाजपा पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उद्घाटन के लिए आमंत्रित न करके उन्हें "दरकिनार" करने का आरोप लगाया है।

prime article banner

राष्ट्रपति को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया है: राउत 

राउत ने कहा, ''हम नए (संसद) भवन के उद्घाटन के खिलाफ नहीं हैं। हम जानना चाहते हैं कि भारत के राष्ट्रपति को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया है। उपराष्ट्रपति, जो राज्यसभा का सभापति होता है, कहां है? आमंत्रण सूची में स्पीकर ओम बिड़ला का नाम है।''

आडवाणी के नाम पर जताया आश्‍चर्य 

व‍िपक्षी दलों का कहना है क‍ि देश का संवैधानिक प्रमुख होने के नाते राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए। राउत ने आश्चर्य जताते हुए कहा क‍ि लालकृष्ण आडवाणी को समारोह से दूर रखा गया है, जिनकी वजह से भाजपा अब 'अच्छे दिन' देख रही है।

'विस्तार भवन, पुस्तकालय और मुख्य भवन में अंतर है'

राउत ने कहा, सवालों के जवाब देने के बजाए, बीजेपी बहाने बना रही है क‍ि इंद‍िरा गांधी ने संसद की इमारत के व‍िस्‍तार का उद्घाटन क‍िया था और राजीव गांधी ने संसद की लाइब्रेरी का उद्घाटन क‍िया था। उन्होंने कहा कि विस्तार भवन, पुस्तकालय और मुख्य भवन में अंतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.