Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में सुपरमार्केट में शराब बिक्री पर संजय राउत का बयान- किसानों के लिए बताया फायदेमंद

महाराष्ट्र सरकार ने सुपर मार्केट और किराना स्‍टोर में शराब की बिक्री की छूट दे दी है। भाजपा इसका विरोध कर रही है। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तर्क देते हुए कहा है कि ऐसा करने से किसानों की आय बढ़ेगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:02 PM (IST)
महाराष्ट्र में सुपरमार्केट में शराब बिक्री पर संजय राउत का बयान- किसानों के लिए बताया फायदेमंद
महाराष्ट्र में सुपरमार्केट में शराब बिक्री पर संजय राउत का बयान जारी किया है

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की ओर से सुपरमार्केट और किराने की दुकान में शराब की बिक्री की अनुमति मिलने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने तर्क देते हुए कहा अगर शराब की बिक्री बढ़ती है, तो किसानों को इसका लाभ मिलेगा। हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है। भाजपा केवल विरोध करती है लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करती है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने निर्णय लिया है कि अब राज्‍य के किराना स्टोर और सुपर मार्केट में भी शराब की बिक्री की इजाजत होगी। यह फैसला शराब की बिक्री से होने वाले राजस्व को बढ़ाने के लिए लिया गया है। सरकार के इस फैसले का विपक्षी भाजपा पुरजोर विरोध कर रही है। गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि सरकार 1000 वर्ग फुट से अधिक के सुपरमार्केट और किराना दुकानों में अलग काउंटर बनाकर शराब की बिक्री की अनुमति देगी। इस पर राकांपा प्रवक्ता और राज्य सरकार में मंत्री नवाब मलिक का कहना है कि राज्य में शराब बनाने की कई फैक्ट्रियां हैं राज्य सरकार ने यह फैसला शराब उत्पादकों की मदद के लिए ही लिया है।

देवेंद्र फडणवीस ने किया विरोध

राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध किया और कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार ने कोरोना काल में किसानों, गरीबों और छोटे व्यापारियों के हित में एक भी फैसला नहीं लिया है। सरकार की प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ शराब है। सत्ता के नशे में चूर सरकार को भी गरीबों की थोड़ी मदद करनी चाहिए। फडणवीस ने ट्वीट किया, पेट्रोल-डीजल से सस्ती हुई शराब। शराबबंदी समाप्त होने के बाद शराब की बिक्री की अनुमति दी गई थी। महाराष्ट्र में शराब की बिक्री के लिए नए परमिट जारी किए गए। अब सुपरमार्केट और किराना दुकानों में भी शराब बेचने की अनुमति दी जा रही है। महाराष्ट्र को 'मध्य राष्ट्र' बनाने का यह तरीका हजम नहीं हो रहा है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ने कहा कि यह सरकार किसानों की नहीं, शराब पीने वालों की देखभाल करने वाली है। सरकार को मंदिरों, शिक्षण संस्थानों और शिक्षकों की भी चिंता नहीं है। सरकार को नई पीढ़ी की बर्बादी की चिंता नहीं है। उसे केवल शराब बनाने वालों और इसे पीने वालों की परवाह है।

क्‍या कहना है नवाब मलिक का

मंत्री नवाब मलिक ने जवाब दिया कि गोवा और हिमाचल प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में भी ऐसी व्यवस्था लागू है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को इसका विरोध केवल महाराष्ट्र में करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.