Move to Jagran APP

Sanjay Raut: अपने बयानों के कारण संकट में फंसे संजय राउत, विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव को लेकर कार्रवाई हुई तेज

अपने बयान के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक दिन पहले ही अपनी लोकसभा सदस्यता गंवा चुके हैं। अब शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत भी अपने बयानों के कारण संकट में पड़ते दिखाई दे रहे हैं। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 25 Mar 2023 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 11:04 PM (IST)
अपने बयानों के कारण संकट में फंसे संजय राउत।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। अपने बयान के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक दिन पहले ही अपनी लोकसभा सदस्यता गंवा चुके हैं। अब शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत भी अपने बयानों के कारण संकट में पड़ते दिखाई दे रहे हैं। उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव को लेकर कार्रवाई तेज हो गई है।

विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शनिवार को कहा कि राज्यसभा सदस्य संजय राउत के विरुद्ध लाए गए विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के संबंध में वह अपनी रिपोर्ट राज्यसभा के सभापति को भेजेंगे। विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बनी समिति को संजय राउत का उत्तर संतोषजनक नहीं लगा।

नार्वेकर के अनुसार, चूंकि राउत राज्यसभा के सदस्य हैं। इसलिए, उनके विरुद्ध आगे की कार्रवाई के लिए वह अपनी रिपोर्ट राज्यसभा के सभापति को प्रेषित करेंगे। अब यदि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष की रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई की तो संजय राउत को भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि एक मार्च को संजय राउत ने कोल्हापुर में पत्रकारों से बात करते हुए विधानमंडल को चोर मंडली कहकर संबोधित किया था। उनके इस बयान की चौतरफा आलोचना हुई थी और उनके विरुद्ध विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भी लाया गया था। बाद में उन्होंने कहा था कि उनका इशारा सिर्फ शिंदे गुट के सदस्यों की ओर था, लेकिन उनके इस जवाब को विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बनी समिति ने संतोषजनक नहीं माना।

यहां तक कि राउत ने इस समिति में शामिल लोगों पर भी यह कहते हुए अविश्वास जताया था कि यह समिति एकतरफा है। इसमें जानबूझकर हमारे विरोधियों को सदस्य बनाया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.