मुंबई, राज्य ब्यूरो। Patra Chawl Scam: महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की। माना जा रहा है कि ईडी ने वर्षा राउत और संजय राउत को आमने-सामने बैठाकर भी कुछ बिंदुओं पर पूछताछ की है। 1034 करोड़ के पत्रा चाल घोटाले (Patra Chawl Scam) में वर्षा राउत के खाते में एक करोड़ से अधिक रुपये आने की बात कही गई है।

जानें, क्या है मामला

31 जुलाई की अर्द्धरात्रि के बाद हुई संजय राउत की गिरफ्तारी के अगले दिन ही ईडी ने वर्षा राउत को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय (ED Office) पहुंचने का समन भेज दिया था। जिसके अनुसार, वर्षा सुबह 11 बजे बेलार्ड एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय पहुंचीं। करीब नौ घंटे पूछताछ के बाद वह देर शाम आठ बजे ईडी कार्यालय से बाहर आईं। वर्षा राउत से पूछताछ इसलिए हो रही है, क्योंकि उनके खाते में पत्रा चाल घोटाले के एक आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी के खाते से पैसे ट्रांसफर होने के प्रमाण ईडी को मिले थे। पैसों का ये हस्तांतरण पत्रा चाल घोटाले से जुड़ा होने की बात सामने आने के बाद वर्षा राउत ने कुछ राशि अपने खाते से वापस भी कर दी थी। इसके अलावा पत्रा चाल घोटाले के पैसों से अलीबाग के पास किहिम में जो आठ भूखंड संजय राउत द्वारा खरीदे जाने का आरोप है, उन भूखंडों की खरीद भी संजय राउत के एक सहयोगी सुजीत पाटकर की पत्नी सपना पाटकर व वर्षा राउत के नाम से संयुक्त रूप से खरीदे गए हैं।

सपना पाटकर ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी

कुछ दिनों पहले सपना पाटकर (Sapna Patkar) ने मुंबई के वाकोला पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें उसने संजय राउत पर अपने हिस्से की अचल संपत्तियां अपने नाम पर या सुजीत पाटकर के नाम पर ट्रांसफर करने के लिए दबाव डालने व धमकी देने का आरोप लगाया है। संजय राउत इस मामले में 31 अगस्त की देर रात हुई गिरफ्तारी के बाद से ईडी की हिरासत में हैं। चार अगस्त को उनकी ईडी की हिरासत आठ अगस्त तक बढ़ा दी गई है।

Edited By: Sachin Kumar Mishra