Move to Jagran APP

Palghar lynching case: CID ने 126 आरोपियों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र

Palghar lynching case पालघर मॉब लिंचिंग मामले में अपराध जांच विभाग (CID) ने 126 आरोपियों के खिलाफ 4955 पन्ने का आरोप पत्र दाखिल किया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 08:20 AM (IST)
Palghar lynching case: CID ने 126 आरोपियों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र
Palghar lynching case: CID ने 126 आरोपियों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र

पुणे, एएनआइ। महाराष्ट्र के पालघर में हुए मॉब लिंचिंग मामले में सीआइडी ने एक अदालत में 126 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। अपराध जांच विभाग (CID) के अनुसार पालघर जिले की धानू तालुका में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत में 4,955 पन्ने का आरोप पत्र दाखिल किया गया है। सीआइडी ने जारी की इस विज्ञप्ति में बताया है कि घटना की जांच कर रही टीम ने 808 संदिग्धों और 118 गवाहों से पूछताछ कर आरोपियों के खिलाफ मजबूत साक्ष्य जुटाए हैं। विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि इस मामले में 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 11 नाबालिगों को पकड़ा गया है। अब तक किसी भी आरोपी को जमानत नहीं दी गयी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की एक सत्र अदालत ने बुधवार को पालघर मॉब लिंचिंग मामले के 25 आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। पालघर के अतिरिक्त सत्र न्यायालय में सुनवाई के दौरान विशेष लोक अभियोजक सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट से कहा कि इन 25 आरोपितों के खिलाफ कई सबूत मिले हैं। उन्होंने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि आरोपितों के मोबाइल फोन की जांच में सामने आया है कि घटना के समय वह वारदात स्थल पर उपस्थित थे। 

बता दें कि 16 अप्रैल को पालघर जिले के गडचिंचले गांव में दो साधुओं और उनके वाहन चालक की उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। दरअसल कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दोनों साधु अपने गुरु के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कार में सवार हो मुंबई से सूरत जा रहे थे। इस बीच किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह घूम रहा है । पुलिस ने इस मामले में 100 लोगों को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.