मुंबई एएनआइ। मुंबई एएनआइ। आर्थिक राजधानी मुंबई के भिंडी बाजार में शुक्रवार तड़के इस्माइल बिल्डिंग में आग लग गयी। आग इस्माइल बिल्डिंग की एक दुकान में लगी थी और देखते ही देखते आस पास के इलाकों में फैल गयी। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई थी। हालांकि आग लगने के कारणों का  अभी पता नहीं चल पाया है, ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

आग की लपटें इतनी भीषण थी की वह जल्दी से फैल गयी और वहां खड़ी दो कारों और कई मोटर साइकिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना के तुरंत बाद ही सुरक्षा की दृष्टिï से पुलिस ने आस-पास के इलाकों को खाली करवा दिया था। खबर लिखे जाने तक आग से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, राहत और बचाव कार्य जारी है। 

मिली जानकारी के अनुसार दमकल की गाडिय़ों ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन तंग इलाके के कारण भिंडी बाजार में आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी, गाडिय़ों के इमारत के पास न पहुंच पाने के कारण आग बढ़ती चली गयी।

पेनिनसुला बिल्डिंग में लगी आग 

बीते दिनों मुंबई के अंधेरी में 22 मंजिला पेनिनसुला बिल्डिंग में 12 बजकर 45 मिनट पर आग लग गयी थी। इस इमारत में कई प्रोडक्शन हाउस और ऑफिस हैं। आग बिल्डिंग की छठी मंजिल पर लगी थी। आग की सूचना मिलते ही चार दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गयी थीं। गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी भी प्रकार के जानमाल की हानि नहीं हुई और समय रहते सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।

Maharashtra: किसान ने लिखा राज्यपाल को खत, कहा मुझे बना दो सीएम

महिला पर्यटकों के सेनेटरी पैड से अब नहीं फैलेगी गंदगी, होटलों में होगा ये खास इंतजाम

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप