मुंबई। मुकेश अंबानी की कार का रजिस्ट्रेशन 1.6 करोड़ रुपए में हुआ है। उन्होंने बीएमडब्लू 7 सीरीज की नई कार खरीदी है। 8 करोड़ रुपए की बुलेट प्रूफ कार जर्मनी निर्मित है। आरटीओ के मुताबिक यह अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन है। 2 करोड़ की इस गाड़ी पर अंबानी अब तक 8 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। गौरतलब है कि जर्मनी की कंपनी ने अंबानी की ख़ास मांग पर कार में बदलाव किए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि जो बदलाव और सुविधाएं अंबानी की नई कार में मौजूद हैं, वो फीचर्स भारत में किसी भी कार में मौजूद नहीं है।

मुकेश अंबानी की बीएमडब्लू 760एलआई कार को सीधे ही विदेश से आयात किया गया है। इस कार की मूल कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए है, लेकिन अतिरिक्त फीचर्स और बदलावों की कीमत और 300 फीसदी आयात शुल्क लगने की वजह से इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए तक पहुंच गई।

कार कलेक्शन- हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि उनके पास कितनी कारें हैं, लेकिन देश के सबसे अमीर व्यक्ति के घर में 6 फ्लोर में तो सिर्फ पार्किंग ही बनी है, जिसमें 20 या 50 नहीं बल्कि 168 कारें रख सकते हैं। मीडिया में आई कुछ खबरों के अनुसार तो उनके पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं इसीलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है।

Edited By: Bhupendra Singh