Move to Jagran APP

Maharashtra: सांसद नवनीत राणा ने संजय राउत के खिलाफ दिल्ली पुलिस में की शिकायत, जान से मारने की धमकी देने का आरोप

Maharashtra सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना सांसद संजय राउत पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से शिकायत की है। अस्थाना ने इसे मुंबई पुलिस आयुक्त को भेज दिया है और मामले की जांच कराने का अनुरोध किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2022 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2022 10:28 PM (IST)
Maharashtra: सांसद नवनीत राणा ने संजय राउत के खिलाफ दिल्ली पुलिस में की शिकायत, जान से मारने की धमकी देने का आरोप
सांसद नवनीत राणा ने संजय राउत के खिलाफ दिल्ली पुलिस में की शिकायत। फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना सांसद संजय राउत पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से शिकायत की है। अस्थाना ने इसे मुंबई पुलिस आयुक्त को भेज दिया है और मामले की जांच कराने का अनुरोध किया है।शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ यह शिकायत मंगलवार को मिली थी। उच्च स्तरीय विचार-विमर्श के बाद बुधवार को उसे मुंबई पुलिस को भेज दिया गया। शिकायत में सांसद राणा ने कहा है कि उनका नार्थ एवेन्यू इलाके में सरकारी आवास है। वह अनुसूचित जाति की हैं। 2014 में उन्होंने शिवसेना नेता के खिलाफ आरक्षित सीट पर चुनाव लड़ा था। तभी से शिवसेना के कार्यकर्ता और नेता उन्हें धमकी दे रहे हैं और अफवाह फैला रहे हैं कि उन्होंने चुनाव के दौरान जाति प्रमाणपत्र के साथ फर्जीवाड़ा किया है। सांसद ने कहा कि शिवसेना के लोग उनके पीछे पड़े हैं, क्योंकि उनकी जाति चंभर है।

loksabha election banner

संजय राउत पर साधा निशाना

नवनीत राणा ने शिकायत में कहा कि 2019 में उन्होंने दोबारा चुनाव लड़ा और शिवसेना के खिलाफ जीत हासिल की। इसके बाद संजय राउत हर मंच पर उन्हें निशाना बनाने लगे। टीवी चैनलों पर उनके खिलाफ गलत बयानबाजी की। लिखा, 'मुझे और मेरे पति को 'बंटी और बबली' कहा। मुझे और मेरे समुदाय को बदनाम करने की कोशिश की गई। इसी माह 22 व 23 अप्रैल को जब मैं महाराष्ट्र के खार इलाके में अपने घर पर थी, राउत ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मेरे घर भेजा। कार्यकर्ताओं ने न केवल मेरे घर के बाहर हंगामा किया, बल्कि मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। वे लोग एंबुलेंस भी लेकर लाए थे और मुझे घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया।

संजय राउत बोले, डी गैंग के करीबी लकड़ावाला से नवनीत राणा ने पैसा लिया

मुंबई, प्रेट्र। शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा को फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर युसूफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज मिला था। लकड़ावाला, जिसकी सितंबर 2021 में आर्थर रोड जेल में मृत्यु हो गई थी के डी गैंग (दाऊद गिरोह) से करीबी संबंध थे। इसके साथ राउत ने यह सवाल भी किया कि ईडी इस पहलू की जांच कब करेगी।उधर स्थानीय भाजपा नेता मोहित कंबोज द्वारा ट्विटर पर राकांपा प्रमुख शरद पवार, दिवंगत राजीव गांधी और दिवंगत कांग्रेस नेता विलासराव देशमुखके साथ लकड़ावाला की तस्वीरें पोस्ट करके राउत के दावे का जवाब दिया और कहा कि दाऊद के सभी खास लोग आपके सामने हैं। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि क्या 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों की तरह हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद से भी अंडरव‌र्ल्ड का कनेक्शन था।उन्होंने दावा किया कि भाजपा नवनीत राणा को बचाने की कोशिश कर रही है, जिन्हें मुंबई पुलिस ने शनिवार को उनके विधायक पति रवि राणा के साथ गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है राणा दंपति ने घोषणा की थी कि वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हालांकि राणा दंपती ने अपना कार्यक्रम टाल दिया जिसके बाद उसे राजद्रोह और विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

संजय राउत का ट्वीट

संजय राउत ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि दाऊद गैंग से ताल्लुक रखने वाले यूसुफ लकड़ावाला से नवनीत राणा ने 80 लाख रुपये का कर्ज लिया था। प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस को टैग करते हुए उन्होंने ट्वीट में लिखा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इस मामले की क्या ईडी जांच करेगा। बुधवार को राउत ने एक अन्य ट्वीट में कहा, अंडरव‌र्ल्ड कनेक्शन : लकड़ावाला को ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया। वह जेल में मर गया। यूसुफ का अवैध पैसा अब राणा के खाते में है। ईडी राणा को कब चाय पर बुलाएगा। डी-गैंग को क्यों बचाया जा रहा है। भाजपा चुप क्यों है। मंगलवार की रात, राउत ने पूर्व अभिनेत्री और अब महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा के वित्तीय विवरण की एक फोटो भी शेयर की जिसमें लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का ऋण लेने की बात दिखाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.