मुंबई, एएनआइ। मुंबई में करी रोड (Curry Road) स्थित बहुमंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट (Multi-storey Avighna park apartment) में शुक्रवार दोपहर 12 बजे के आसपास भीषण आग लग गई। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की जान चली गई है। जानकार इसे लेवल 3 की आग बता रहे हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार मध्य मुंबई में एक 60 मंजिला आवासीय इमारत में दोपहर के समय आग लग गई। आग करी रोड पर अविघ्ना पार्क की इमारत में लगी। आग को काबू करने के लिए दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत की खबर है। आग लगने के कारणों का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। बचाव अभियान जारी है, इस घटना के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले मुंबई के कुर्ला इलाके के नेहरू नगर में एक आवासीय सोसायटी में भीषण आग लगने के कारण वहां खड़ी 20 मोटर साइकिल जलकर पूरी तरह से खाक हो गई थी। दमकल विभाग को जैसे ही इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि इस हादसे में भी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी।

बीते कुछ माह पहले मुंबई स्थित पवई इलाके के हरानंदानी गार्डन में भी एक सात मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। ये आग सुबह के समय लगी थी। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। आग इमारत की पांचवीं मंजिल पर लगी थी और वहां से फैलते हुए बिजली के तारों तक जा पहुंची थी। इमारत की पांचवीं और छठी मंजिल पूरी तरह धुएं से भर गई थी। आग की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और कुछ घंटों की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाने में कामयाब हुए।

Edited By: Babita Kashyap