मुंबई, एएनआइ। मुंबई के बोरीवली में एक इमारत की सातवीं मंजिल में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान एक दमकल कर्मी भी घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

बोइसर में कपड़ा फैक्टरी में तेज धमाके के बाद भीषण आग

महाराष्ट्र के बोईसर (Boisar) में शनिवार सुबह जखारिया फैब्रिक लिमिटेड (Jakharia Fabric Ltd) नाम की एक कपड़ा फैक्टरी में तेज धमाके के साथ आग लग गई। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि हां उपस्थित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई और घायलों को सुरक्षित बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचा दिया। फिलहाल दमकल विभाग आग पर काबू पाने की कोशिश में लगा हुआ है।

ठाणे के अंबरनाथ इलाके में कपड़ा फैक्टरी में भीषण आग

कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में ठाणे जिले के अंबरनाथ इलाके के मंकोली एमआईडीसी में स्थित एक कपड़ा फैक्टरी में भी भीषण आग लग गई थी। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी। ठाणे क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम के अनुसार तीन मंजिला फैक्‍टरी के भूतल पर सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर आग लग गई थी, जिसकी वजह से परिसर में रखा कपड़े का भंडार जलकर पूरी तरह से राख हो गया था। आनंद नगर एमआईडीसी, अंबरनाथ और बदलापुर से पहुंचे अग्निशमन वाहनों और कर्मचारियों ने कुछ घंटों की मशक्‍कत के बाद इस आग पर काबू पा लिया था।

पुणे के उरुली देवची गांव में कपड़ा गोदाम में आग

बीते दिनों पुणे के उरुली देवची गांव में कपड़ा के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भयानक थी कि इस हादसे में पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल के चार वाहन मौके पर पहुंच गए थे। इस हादसे में घायल हुए मजदूरों को भी अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया था। जिस जगह ये हादसा हुआ था ये जगह पुणे से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। घटना साड़ी के एक गोदाम में हुई थी।

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट