Move to Jagran APP

Maharashtra: प्रशासनिक मुख्यालय की पांचवीं मंजिल से कूदने की दी धमकी, पुलिस ने बुजुर्ग को हिरासत में लिया; पढ़ें क्या है पूरा मामला

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार का प्रशासनिक मुख्यालय मंत्रालय (Mantralaya) में एक 55 साल के व्यक्ति ने पांचवीं मंजिल की खिड़की से कूदने की धमकी दी जिसके बाद पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। अधिकारी के मुताबिक व्यक्ति को बाद में मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन ले जाया गया है जहां उसकी काउंसलिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि कूदने की स्थिति में उसे पकड़ने के लिए जमीन पर जाल भी लगाया

By Agency Edited By: Sonu Gupta Tue, 09 Jul 2024 05:30 PM (IST)
पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति को किया गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो।

पीटीआई, मुंबई। मुंबई में महाराष्ट्र सरकार का प्रशासनिक मुख्यालय मंत्रालय (Mantralaya) में एक 55 साल के व्यक्ति ने पांचवीं मंजिल की खिड़की से कूदने की धमकी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान उन्हें इमारत के अंदर जाने का अनुरोध किया गया। उन्होंने आगे कहा कि बाद में पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सतारा निवासी अरविंद पाटिल नाम का बुजुर्ग व्यक्ति दोपहर करीब 3 बजे क्षिण मुंबई में सचिवालय की एनेक्सी बिल्डिंग में दाखिल हुए और पांचवीं मंजिल पर जाकर एक खिड़की के किनारे जाकर चढ गए। वहीं से 55 वर्षीय व्यक्ति ने कराड-चिपलुन राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढों और पेड़ों की कटाई की जांच की मांग की।

मौके पर पहुंचे पुलिस और दमकल कर्मी

अधिकारियों के मुताबिक, बुजुर्ग ने इमारत से कूदने की धमकी दी, जिसके बाद पुलिस और दमकल कर्मियों को मौके पर बुलाया गया। कर्मियों ने उनसे ऐसा कदम न उठाने के लिए मनाने की भी कोशिश की और कूदने की स्थिति में उसे पकड़ने के लिए जमीन पर जाल भी लगाया।

बुजुर्ग की होगी काउंसलिंग

उन्होंने आगे कहा कि  कुछ दमकल कर्मी पांचवीं मंजिल पर गए और उस व्यक्ति से बातचीत करने के बाद उसे अंदर ले आए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। अधिकारी के मुताबिक, व्यक्ति को बाद में  मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन ले जाया गया है, जहां उसकी  काउंसलिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

'वकील बनना है तो पढ़ाई करें...', सुनवाई के दौरान भड़क गए CJI चंद्रचूड़; दे डाली नसीहत