अमरावती, एएनआइ। महाराष्ट्र के अमरावती में मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा जिले के बेनोदा शहीद थाना अंतर्गत श्री क्षेत्र झुंज में वर्धा नदी में नाव पलटने से हुआ। मिली जानकारी के अनुसार हादसा नदी में जलस्‍तर बढ़ने के कारण हुआ। दरअसल, पिछले कई दिनों से आंधी-तूफान का दौर चल रहा है। नतीजतन, नदियां और नाले उफान पर हैं। इससे नाव पलट गई।

एसपी अमरावती (ग्रामीण) हरि बाला जी के अनुसार इस हादसा सुबह 10 बजे हुआ था। मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के थे। अब तक तीन लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

ऐसी आशंका है कि नाव पर क्षमता से ज्‍यादा लोग सवार होने के कारण ये हादसा हुआ होगा। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग वहां पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कर दिया। अब तक तीन लोगों के शव ही बाहर निकाले गए हैं जबकि अन्‍य आठ लोगों की तलाश जारी है। मिली जानकारी के अनुसार एक परिवार के कुछ सदस्य दशक्रिया अनुष्ठान के लिए सुबह करीब 10 बजे गडेगांव गए थे। वहां से लौटते समय ही ये हादसा हो गया। हादसे के बाद से ही पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

ज्ञात हो कि अभी हाल ही में जोरहाट के नेमाटीघाट में ब्रह्मपुत्र नदी में एक दो नाव की टक्‍कर में नाव पलट जाने के कारण काफी संख्‍या में लोग लापता हो गए थे। ये नाव नेमाटीघाट से माजुली द्वीप में कमलाबाड़ी फेरी पॉइंट की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी नेमाटीघाट जाने वाली थी। जोरहाट जिला पुलिस प्रमुख अंकुर जैन से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और आपदा प्रबंधन कर्मियों ने नदी के किनारे से लगभग 350 मीटर की दूरी पर पलटी हुई नाव का पता लगाया था।

Edited By: Babita Kashyap