मुंबई, एजेंसियां। महाराष्ट्र के चंद्रपुर में रविवार को रेलवे फुटओवर ब्रिज गिरने से बड़ा हादसा हो गया। चंद्रपुर जिले के बल्हारशाह रेलवे जंक्शन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें 13 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें एक की स्थिति गंभीर है। अधिकारी ने यह जानकारी दी है। अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में कुछ लोग करीब 20 फीट की ऊंचाई से नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गए। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने यह जानकारी दी है।

20 फीट की ऊंचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरे लोग

राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने कहा, ' पुणे जाने वाली ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री फुटओवर ब्रिज का उपयोग कर रहे थे, तभी उसका एक हिस्सा अचानक गिर गया। इस हादसे में कुछ लोग करीब 20 फीट की ऊंचाई से नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गए।' उन्होंने कहा कि इस हादसे में 13 घायलों को अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने आगे कहा कि इस हादसे में घायल एक की सिर में चोट आई है और उसकी हालत गंभीर है।

मध्य रेलवे (Central Railway) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि प्लेटफार्म नंबर एक और दो को कनेक्ट करने वाले फुटओवर ब्रिज के स्लैब का एक हिस्सा ढह गया। हालांकि इसका दूसरा हिस्सा बरकरार है।

रेलवे ने मुआवजा का किया ऐलान

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, फुटओवर ब्रिज गिरने से घायल लोगों के लिए रेलवे ने अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। सीपीआरओ के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO CR) शिवाजी सुतार बताया कि रेलवे ने इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को एक लाख रुपये, जबकि साधारण रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने आगे कहा कि घायल व्यक्तियों को जल्द स्वस्थ होने के अन्य अस्पताल में स्थानांतरित कर सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार दिया जा रहा है।

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट