Move to Jagran APP

Maharashtra: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, बताया- पूरी तरह ठीक हूं

Coronavirus राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। महाराष्ट्र में राजभवन के 18 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 11:11 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 02:14 PM (IST)
Maharashtra: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, बताया- पूरी तरह ठीक हूं

मुंबई, एएनआइ। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। उन्होंने बताया है कि मैं पूरी तरह से ठीक हूं और सेल्फ आइसोलेशन में नहीं हूं। उन्होंने बताया कि मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया है, जिसका रिजल्ट नेगेटिव आया है। मुझमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। गौरतलब है कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सूत्रों ने रविवार को बताया कि महाराष्ट्र के राजभवन के 18 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से ही उनके स्वास्थ्य को लेकर खबरें आ रही थीं।

loksabha election banner

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर अब राजभवन तक पहुंच गया। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सूत्रों ने रविवार को बताया कि महाराष्ट्र के राजभवन के 18 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच खबरें आईं कि राज्यपाल भगत सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया था कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में 18 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है। 

सूत्रों ने बताया है कि राजभवन में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 18 कर्मचारियों का नगर निगम दोबारा कोरोना टेस्ट कराएगा। हालांकि, राजभवन में संक्रमण का स्रोत स्पष्ट नहीं है।  नागरिक स्वास्थ्य दल दक्षिण मुंबई में राजभवन परिसर में विभिन्न निवारक उपाय करने में लगे हुए हैं। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय(Union Health and Family Welfare Ministry)  के ताजा आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 2 लाख 46 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना के अब तक कुल 2,46,600 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कुल मामलों में से 99,499 सक्रिय मामले हैं जबकि 1,36,985 लोगो कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। महाराष्ट्र में कुल 10,116 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

पुणे में 13 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इस दौरान केवल डेयरी, मेडिकल स्टोर और अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी। पुणे म्युनिसिपल कमिशन के कमिश्नर शेखर गायकवाड़ के मुताबिक, शहर में 13 से 23 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। यह दो चरणों में होगा पहला 13 से 18 जुलाई के बीच जब केवल मेडिकल शॉप, डेयरियां और अस्पताल खुले रहेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.