Move to Jagran APP

Maharashtra: सड़क किनारे जूते बेचने वाले दंपती ने नाबालिग भाई-बहन को बेरहमी से पीटा, गिरफ्तार

Maharashtra ठाणे में सड़क किनारे जूते बेचने वाले एक दंपती ने दो नाबालिग भाई-बहनों को बेरहमी से डंडे पीटा। इस दौरान लड़की के चेहरे पर काफी गंभीर चोटें आई हैं जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariSat, 25 Mar 2023 11:42 AM (IST)
Maharashtra: सड़क किनारे जूते बेचने वाले दंपती ने नाबालिग भाई-बहन को बेरहमी से पीटा, गिरफ्तार
नाबालिग भाई-बहन को पीटने के आरोप में दंपती गिरफ्तार

ठाणे, पीटीआई। महाराष्ट्र के ठाणे शहर में फुटपाथ पर जूते बेचने वाली एक महिला और उसके पति के खिलाफ कथित तौर पर अपनी बहन के दो नाबालिग बच्चों को डंडे से पीटने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात को हुई, जिसके बाद दोनों भाई-बहनों में से एक लड़की को गंभीर चोट आने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जूते में पानी जाने के कारण नाबालिगों को पीटा

श्रीनगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, "दंपत्ति इंदिरा नगर इलाके में सड़क के किनारे एक छोटे से स्टॉल पर जूते बेचते हैं। कल रात, पास के एक इलाके का पानी सड़क पर बहने लगा, जिससे कारण उनके स्टाल पर लगे जूते थोड़े खराब हो गए।

इस पर गुस्साए जोड़े ने नाबालिगों को बाहर बुलाया और पूछा कि उन्होंने अपने सामान को खराब होने से क्यों नहीं बचाया। यह दोनों नाबालिग बच्चे आरोपी महिला के बहन के बच्चे थे।

लड़की को चेहरे पर आई गंभीर चोटें

अधिकारी ने कहा कि आरोपी दंपति ने इतना पूछने के बाद 14 और 16 साल के नाबालिग भाई-बहनों को डंडों से पीटा और उन्हें थप्पड़ भी मारे। मारपीट के कारण 14 वर्षीय किशोरी के चेहरे पर काफी गंभीर चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि नाबालिग लड़की को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और शनिवार तड़के दंपती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

नाबालिग की मां ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उसने कहा है कि दंपती अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उससे झगड़ा करते थे। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।