मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को अपनी महा जनादेश यात्रा के दौरान गोंदिया में रोड शो किया। 

अमरावती में गत वीरवार को महा जनादेश यात्रा में फड़नवीस ने कहा था कि कोई भी सरकार पांच साल में सभी समस्याओं को समाप्त नहीं कर सकती है, लेकिन मैं यह दावा कर सकता हूं कि पिछली सरकार ने 15 साल में जो भी किया, हमने पांच साल में उससे दोगुना से अधिक किया। मैं विपक्ष को चुनौती देता हूं कि वे पिछले 15 वर्षों में विकास पर चर्चा करें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और देवेंद्र फड़नवीस ने अमरावती में महा जनादेश यात्रा में शिरकत की। राजनाथ ने कहा कि कोई कह रहा था कि हमें इस बार 200 से अधिक सीटें जीतनी हैं, लेकिन अगर भाजपा और शिवसेना एक साथ चुनाव लड़ती हैं, तो हमें 250 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखना चाहिए और देवेंद्र फड़नवीस फिर से सीएम होंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा में विरोधी दलों के नेताओं के प्रवेश की धूम है, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस गत गुरुवार से महाजनादेश यात्रा पर निकले हैं। 24 दिन की इस यात्रा में वह अपने पांच साल के कामकाज का हिसाब देंगे। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले ही फड़नवीस अपने चुनाव प्रचार अभियान का पहला चरण पूरा कर लेंगे। विदर्भ के अमरावती जिले से शुरू हो रही मुख्यमंत्री की महाजनादेश यात्रा दो चरणों में समाप्त होगी। पहला चरण नौ अगस्त तक व दूसरा 17 से 31 अगस्त तक चलेगा। दोनों चरणों में यह यात्रा राज्य के 32 जिलों से होकर गुजरेगी और फड़नवीस कुल 4,384 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। इस दौरान वह 87 बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगे और उनके स्वागत में 57 सभाएं होंगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के अनुसार, यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने का विचार किया जा रहा है। यात्रा की शुरुआत राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज के जन्मस्थान से होगी और श्रीराम व सिंहस्थ कुंभ से संबंध रखने वाले नगर नासिक में समाप्त होगी। 

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप