Move to Jagran APP

Maharashtra News: शरद पवार को महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष ने 'काला जादू' करने वाला 'भोंदू बाबा' बताया, NCP आगबबूला

Maharashtra Politics महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार को भोंदू बाबा बताते हुए कहा कि वह अपने संपर्क में आने वालों पर काला जादू करते हैं। बावनकुले के इस बयान पर राकांपा नेताओं ने उनकी जमकर आलोचना की।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Fri, 11 Nov 2022 09:11 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 09:11 PM (IST)
महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने शरद पवार को 'काला जादू' करने वाला 'भोंदू बाबा' बताया। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra Politics: महाराष्ट्र भाजपा (BJP) अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार को भोंदू बाबा बताते हुए कहा कि वह अपने संपर्क में आने वालों पर काला जादू करते हैं। बावनकुले के इस बयान पर राकांपा नेताओं ने उनकी जमकर आलोचना की।

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष के बयान पर राकांपा आगबबूला

चंद्रशेखर बावनकुले ने मीडिया से बात करते हुए शरद पवार के बारे कहे गए अपने शब्दों को 2019 के राजनीतिक घटनाक्रम से जोड़ा। उन्होंने कहा कि 2019 में शिवसेना हमारे साथ चुनाव लड़ी थी, लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शरद पवार के संपर्क में आए। शरद पवार ने उन पर अपना काला जादू चलाया और उद्धव ठाकरे भाजपा को छोड़ कांग्रेस-राकांपा से जा मिले। उद्धव ने हमारे लिए द्वार बंद कर लिए और कभी वापस नहीं आए। भाजपा अध्यक्ष के इस बयान पर राकांपा आगबबूला हो रही है।

राकांपा ने कहा, बावनकुले अपना दिमागी संतुलन खो चुके

राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने कहा है कि बावनकुले अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं। सत्ता उनके सिर पर चढ़ गई है। तभी वह काला जादू करने की बात कर रहे हैं। वह स्वयं ऐसा करते होंगे, तभी उन्हें पता होगा कि काला जादू कैसे किया जाता है। क्रेस्टो के अनुसार बावनकुले ऐसा करके सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं।

विवादित बयानों को लेकर पहले भी चर्चा में रहे हैं बावनकुले

गौरतलब है कि चंद्रशेखर बावनकुले पहले भी अपने बयानों के कारण विवादों में रह चुके हैं। कुछ ही माह पहले शरद पवार के गृह क्षेत्र बारामती में एक सभा को संबोधित करते हुए बावनकुले ने कहा था कि 2024 के चुनाव में कांग्रेस-राकांपा का विसर्जन करने की जरूरत है। बावनकुले शरद पवार को प्रधानमंत्री पद का स्वप्न न देखने की सलाह भी दे चुके हैं।

बाढ़ प्रभावित पुणे का दौरा कर चुके हैं शरद पवार

अक्‍टूबर के आखिरी हफ्ते में शरद पवार पुणे में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरान करने के लिए पहुंचे हुए थे। वहां उनकी सेहत को लेकर फिक्रमंद एक किसान ने बड़ी ही विनम्रतापूर्वक उनसे अपील की कि पवार साहब को इस तरह से बार-बार बाहर जाने के बजाय घर पर रुकना चाहिए और वहीं से पार्टी के कामकाज का संचालन करना चाहिए। किसान को इसके जवाब में पवार ने कहा था, 'क्‍या मैं आपको बूढ़ा लगता हूं? मैं बूढ़ा नहीं हूं।

यह भी पढ़ेंः मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री से 35 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.