Move to Jagran APP

Maharashtra Weather: भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के रायगढ़ में आज स्कूल बंद, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Maharashtra Weather Update महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हो रही भारी बारिश को देखते हुए भारतीय मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert for Raigad) जारी किया है। इसमें पालघर रायगढ़ रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलें शामिल है। जिला कलेक्टर योगेश म्हासे ने जानकारी देते हुए बताया की जिले रायगढ़ (Raigad district ) में हो रही भारी बारिश को देखते हुए आज स्कूल बंद (schools closed) रहेंगे।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 24 Jul 2023 09:02 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2023 09:02 AM (IST)
Maharashtra Weather: भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के रायगढ़ में आज स्कूल बंद, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Maharashtra Weather: भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के रायगढ़ में आज स्कूल बंद, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

महाराष्ट्र, एजेंसी। Maharashtra Weather Update: महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई। भारतीय मौसम विभाग ने पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है।

loksabha election banner

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पिछले 10 दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, भारी बारिश के कारण लगभग 4,500 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। रविवार रात रायगढ़ जिले में मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भूस्खलन होने से मुंबई की ओर यातायात अवरुद्ध हो गया।

रायगढ़ जिले में स्कूल बंद

रायगढ़ में भारी बारिश को देखते हुए आज सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला कलेक्टर योगेश म्हासे ने इसकी जानकारी दी है। बता दें, IMD ने रायगढ़ में हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इरशालवाड़ी गांव में भारी भूस्खलन

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के इरशालवाड़ी में बुधवार को हुए भूस्खलन में 23 जुलाई को खोज और बचाव अभियान जारी रहा।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री उदय सामंत ने कहा, 'भूस्खलन स्थल पर भीड़ लगाने पर रोक है और लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए धारा 144 (दंड प्रक्रिया संहिता) लागू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि गांव में 228 लोग थे, जिनमें से 57 का पता नहीं चल पाया है, जबकि 27 के शव बरामद कर लिए गए हैं। गांव के 43 परिवारों में से 41 परिवारों, जिनमें 144 लोग शामिल हैं, को एक मंदिर में आश्रय प्रदान किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.