नागपुर, प्रेट्र। Lockdown Extended In Amravati: महाराष्ट्र के अमरावती में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण शनिवार को लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। नागपुर, बुलढाणा और यवतमाल में सप्ताहांत के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं। महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के इन शहरों में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। अमरावती के जिला कलेक्टर शैलेश नवल ने अमरावती और अचलपुर शहरों में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन का विस्तार करने का आदेश दिया। साथ ही, अंजनगांव सुरजी शहर में प्रतिबंध भी लगा दिया। उन्होंने कहा कि अमरावती, अचलपुर और इन दो शहरों से सटे स्थानों और पूरे अंजनगांव सुरजी शहर में आठ मार्च को सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे।

नवल ने कहा कि लोग सुबह आठ बजे से अपरान्ह तीन बजे के बीच आवश्यक वस्तुओं की खरीद कर सकते हैं। पहले संचालित करने की अनुमति वाले उद्योगों का संचालन जारी रहेगा। साप्ताहिक बाजार, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास, जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। होटलों को पार्सल सेवा प्रदान करने की अनुमति दी जाएगी, जबकि सब्जी बाजार सुबह सुबह छह बजे से अपरान्ह दो बजे के बीच खुदरा विक्रेताओं के लिए खुले रहेंगे। स्कूल और कॉलेज की परीक्षाएं कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

यवतमाल में प्रशासन ने 40 घंटे के लिए पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया, जो शनिवार शाम पांच बजे शुरू होगा। नागपुर और बुलढाणा में शनिवार और रविवार के लिए भी लॉकडाउन लागू है। राज्य में शुक्रवार को कोरोना के 8333 नए मामले सामने आए। चार शहरों मुंबई, पुणे, नागपुर और अमरावती  में एक साथ 3401 यानी 40 प्रतिशत नए मामले सामने आए।

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री और नागपुर जिले के मंत्री डॉ नितिन राउत ने कोरोना मामलों में वृद्धि नियंत्रण में नहीं आने पर कठोर कदमों की चेतावनी दी। उनके मुताबिक, लोगों की जान बचाना हमारा कर्तव्य है और हम इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने की अपील की। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021