मुंबई, शैली धायलकर (मिड-डे)। टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के खिलाफ बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट में दायर घरेलू हिंसा के मामले में रिया पिल्लई ने दूसरे दिन मंगलवार को भी अपने बयान दर्ज कराए। रिया ने बताया कि उससे शादी के बाद भी लिएंडर पेस साल भर में सिर्फ 20 दिन ही घर में रहते थे। रिया के अनुसार, 2007 से पहले की तरह पेस साल भर में घर में सिर्फ 20 दिन ही बिताते थे। शेष दस महीने वह टेनिस टूर पर, जबकि अन्य कामकाज के सिलसिले में 40 दिन घर से बाहर रहते थे। इस दौरान वह कहां रहते थे, यह मुझे पता नहीं रहता था।

 

इससे पहले सोमवार को पेस के वकील अबाद पोंड ने रिया की माइकल वाज से हुई पहली शादी के अब भी कायम रहने की दलील दी थी। उन्होंने कहा था कि चूंकि रिया ने किसी भी भारतीय, अमेरिकी या ब्रिटिश कोर्ट या अन्य प्राधिकरण के जरिये तलाक नहीं लिया है, ऐसे में उनकी पहली शादी अब भी वैध है।

 

सोमवार को हुई जिरह में रिया ने कोर्ट को बताया था कि 19 साल की उम्र में माइकल वाज से उनका विवाह हुआ था। यह संबंध चार साल तक चला। इस दौरान वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहीं। बाद में आपसी सहमति के आधार पर तलाक ले लिया। 1988 में उन्होंने संजय दत्त से विवाह किया। यह शादी भी चार साल चली। इस पर पोंड ने रिया से पूछा कि क्या उन्हें याद है कि तलाक केलिए किसी भारतीय, अमेरिकी या ब्रिटिश कोर्ट या अन्य प्राधिकरण गईं हैं।

 

रिया ने कहा कि उन्हें याद नहीं है। इस पर पोंड ने कोर्ट से दलील दी कि चूंकि रिया का माइकल के साथ अब तक आधिकारिक तलाक नहीं हुआ है, इसलिए वह अब भी उनकी पत्नी हैं। हालांकि रिया ने कहा कि वह कोर्ट को पहले ही बता चुकी हैं कि उनके पास तलाक के कागजात हैं। इस पर पोंड ने अगली तारीख में तलाक के कागजात कोर्ट के समक्ष पेश करने को कहा। रिया ने यह भी बताया था कि माइकल से तलाक में कोई भी गुजारा भत्ते या वित्तीय व्यवस्था नहीं हुई थी।

 

यह भी पढ़ें: आदित्य पंचोली ने कंगना पर दर्ज कराया मानहानि का केस

Posted By: Babita Kashyap