Move to Jagran APP

Maharashtra Fire News: चेंबूर के बाद पुणे की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Maharashtra Fire News मुंबई के चेंबूर रेलवे स्टेशन के पास एक बाजार में आग लगने की सूचना के बाद पुणे में एक रासायनिक कारखाने में आग लगी है हालांकि मौके पर पहुंचे दमकल वाहनों ने आग पर काबू पा लिया है और आग बुझ चुकी है कूलिंग ऑपरेशन जारी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:28 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 08:29 AM (IST)
Maharashtra Fire News: चेंबूर के बाद पुणे की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, कोई हताहत नहीं
मुंबई के चेंबूर और पुणे की एक कैमिकल फैक्ट्री में आग

मुंबई, एएनआइ। पुणे के कुरकुंभ एमआइडीसी क्षेत्र में आज ( वीरवार) तड़के एक रासायनिक कारखाने (Chemical factory Pune) में आग लग गयी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बता दें कि मुंबई के चेंबूर रेलवे स्टेशन (Chembur railway station) के पास एक बाजार में भी आज (वीरवार) सुबह आग लग गयी थी। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची 10 दमकल गाडि़यों ने आग को बुझा दिया। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

loksabha election banner

 गौरतलब है कि बुधवार को महाराष्ट्र के पश्चिमी ठाणे में स्थित एक कार्यालय में बुधवार तड़के भीषण आग लग गयी थी हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो ये आग भयंकर रूप ले सकती थी। आग पर काबू पाने के लिए ए चार दमकल वाहन, दो बचाव वाहन, तीन पानी के टैंकर, दो जंबो पानी के टैंकर, पुलिस और क्षेत्रीय आपदा मैनेजमेंट सेल की टीम मौके पर मौजूद थी। बता दें कि आग की जानकारी मिलते ही दमकल वाहन मौके पर पहुंच गये थे और आग बुझाने में जुट गये थे। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है और न ही आग लगने के कारणों के बारे में कुछ पता चला है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी होगी। 

एनसीबी कार्यालय वाली बिल्डिंग में आग

कुछ दिन पहले मुंबई के एनसीबी कार्यालय वाली बिल्डिंग में भी आग लग गयी थी। एनसीबी का कार्यालय बालार्ड पियर में स्थित एक्सचेंज बिल्डिंग में है। आग की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची दमकलकर्मियों  ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया था। यह वही बिल्डिंग थी जहां फिल्म अभिनेत्री या चक्रवर्ती और बॉलिवुड में ड्रग्स कनेक्शन की जांच की जा रही है। ऐसा अनुमान था कि इस आग में कई अहम दस्तावेज जल सकते हैं। हालांकि इस केस से सं‍बंधित अधिकारियों ने इससे इनकार किया है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स मामले एवं रिया चक्रवर्ती और बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन से संबंधित दस्तावेज इसी दफ्तर में रखे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.