मुंबई,पीटीआई। मुंबई में बहुमंजिला इमारत में आग लगने की एक और घटना सामने आई है। बुधवार को मुंबई की 29 मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई थी। जिसके बाद चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उपनगरीय अंधेरी में लोखंडवाला परिसर में शिवशक्ति भवन की 24वीं मंजिल पर आग लग गई थी। धुएं के कारण दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई थी।

चार दमकल गाड़ियों के साथ पांच जंबो टैंकर पहुंचे घटनास्थल

मुंबई की बहुमंजिला इमारत में देर रात करीब 1.45 बजे आग लग गई थी। जिससे पूरी इमारत में घना धुआं फैल गया था। हालांकि स्थानीय लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। सूचना मिलने के तुंरत बाद ही दमकल विभाग गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची थी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम चार दमकल गाड़ियों के साथ पांच जंबो टैंकर और दमकल की अन्य गाड़ियां मौके पर भेजी गई थी।

23वीं मंजिल तक फैल गया था धुंआ

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह के करीब सवा पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। नगर निकाय के अधिकारी ने बताया कि आग 24वें फ्लोर के सामान्य रास्ते में लगी इलेक्ट्रिक तारों तक सीमित रही। इसके साथ उन्होंने जानकारी दी कि 23वीं मंजिल पर भी काफी मात्रा में धुआं फैल गया था।

यह भी पढ़े- BBC Documentary Row: एके एंटनी के बेटे अनिल ने छोड़ी कांग्रेस, बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में दिया था BJP का साथ

पीड़ितों को अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दम घुटने से दो वरिष्ठ नागरिकों समेत चार लोगों को पास के कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से एक, 85 वर्ष की आयु, को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। लेकिन पूरे मामले में अभी पुलिस की जांच जारी है।

यह भी पढ़े- लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: आशीष मिश्रा को बड़ी राहत, इन शर्तों के साथ सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

Edited By: Preeti Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट