मुंबई, जेएनएन। अखंड राजपूताना सेवासंघ ने अयोध्‍या में बन रहे राम मंदिर के लिए बने ट्रस्‍ट में राजपूत समाज के लिए एक सीट आजीवन सुरक्षित करने की मांग की है। 

 सेवासंघ के अध्‍यक्ष आरपी सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि राजपूत समाज वह समाज है जो राष्‍ट्र के लिए जीता है और राष्‍ट्र के लिए ही मरता है। राजपूतों के लिए राष्‍ट्रीयता ही उनकी पहचान है। उन्‍होंने कहा है कि प्रभु श्रीराम चंद्र जी हिंदू समाज के लिए भगवान हैं तो हमारे राजपूत समाज के लिए कुलवंशी भी हैं और एक कुलवंशी होने के नाते यह हमें सौभाग्‍य से अधिकार मिलता है कि उनसे संलग्‍न किसी भी तरह के कार्य में हमारी उपस्थिति आवश्‍यक रूप से सुनिश्चित रहे।

सुप्रीम कोर्ट के न्‍यायपूर्ण फैसले के तहत आज अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बन रहा है और भारत सरकार न्‍यायालय के निर्देशानुसार राम मंदिर ट्रस्‍ट का निर्माण किया है, जिसका हम सहर्ष स्‍वागत करते हैं। उन्‍होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि इस ट्रस्‍ट मे राजपूत समाज के लिए एक सीट आजीवन सुरक्षित करते हुए करते हुए हमारे अधिकार को सुनिश्चित करते हुए हमारी भावनाओं का सम्‍मान किया जाए और श्री रामचंद्र जी के वंशज होने का गौरव प्रदान किया जाए। 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस