Move to Jagran APP

PM Modi in Maharashtra: 'आतंकियों के बेकसूर होने का सर्टिफिकेट बांट रही कांग्रेस', अहमदनगर में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बी टीम सीमा पार सक्रिय हो गई है। कांग्रेस पार्टी आतंकवादी हमलों के लिए पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र की धरती पर मुंबई में 26/11 का आतंकी हमला पाकिस्तान ने करवाया था।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Tue, 07 May 2024 04:59 PM (IST)
आतंकियों के बेकसूर होने का सर्टिफिकेट बांट रही कांग्रेसः पीएम मोदी। फोटोः @BJPLive

डिजिटल डेस्क, अहमदनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 'बी' टीम सीमा पार सक्रिय हो गई है। कांग्रेस पार्टी आतंकवादी हमलों के लिए पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है।

26/11 के मुंबई आतंकी हमले को लेकर महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता का बयान तो बहुत खतरनाक है। ये कांग्रेसी मिलकर अब आतंकी कसाब का पक्ष ले रहे हैं। कांग्रेस के समय विदेश राज्य मंत्री रहे और परिवार के करीबी ने भी कसाब को निर्दोष बता दिया है। ये मुंबई हमले में मारे गए सभी निर्दोष नागरिकों का अपमान है, ये मुंबई हमले में सभी आतंकियों को मार गिराने वाले सभी सुरक्षा बलों का अपमान है, ये शहीद तुकाराम ओम्बले जैसे शहीदों का अपमान है।- पीएम मोदी

कांग्रेस बांट रही है सर्टिफिकेट- पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र की धरती पर मुंबई में 26/11 का आतंकी हमला पाकिस्तान ने करवाया था या नहीं करवाया था? हमारे जवानों को किसने शहीद किया था, हमारे निर्दोष लोगों की हत्याएं किसने की थी? पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को ये सच मालूम है, हमारे देश की अदालतें फैसला दे चुकी हैं, यहां तक की पाकिस्तान भी स्वीकार कर चुका है, लेकिन कांग्रेस पार्टी आतंकियों के बेकसूर होने का सर्टिफिकेट जारी कर रही है।

सीमा पार सक्रिय हुई कांग्रेस की बी टीमः प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I. Alliance की सभी रणनीति जनता के सामने फेल हो गई हैं और इससे उत्पन्न निराशा सीधे सीमा पार भी देखी जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि यहां 'टीम ए' हार रही है तो सीमा पार कांग्रेस की 'टीम बी' सक्रिय हो गई है। कांग्रेस को प्रोत्साहित करने के लिए सीमा पार से पोस्ट किए जा रहे हैं और इस पर प्रतिक्रिया स्वरूप कांग्रेस पाकिस्तान को आतंकवादी हमलों में क्लीन-चिट दे रही है।

यह भी पढ़ेंः Shekhar Suman joins BJP: 'कथनी और करनी में होता है अंतर', भाजपा में शामिल होने के बाद शेखर सुमन ने ऐसा क्यों कहा?

कांग्रेस के घोषणापत्र पर किया कटाक्ष

पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूरे घोषणापत्र में 'मुस्लिम लीग' की छाप है। उन्होंने आगे कहा कि आप खुद देख लीजिए कि एनडीए और कांग्रेस के मुद्दों और एजेंडे में कितना अंतर है। हमारा ध्यान भारत के विकास, कल्याण, सुरक्षा और सम्मान पर है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के पास इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भी कुछ नहीं है।