Move to Jagran APP

शरजील उस्मानी पर हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज, हिंदू धर्म पर की थी अशोभनीय टिप्पणियां

30 जनवरी को पुणे में आयोजित एलगार परिषद में हिंदू धर्म पर अशोभनीय टिप्पणियां करने वाले शरजील उस्मानी पर लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुणे पुलिस भी शरजील के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर चुकी है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 08:45 AM (IST)
शरजील उस्मानी पर हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज,  हिंदू धर्म पर की थी अशोभनीय टिप्पणियां
शरजील उस्मानी पर लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज

 मुंबई, एएनआइ। पुणे के एलगार परिषद (Elgar Parishad, Pune) में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में  शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) पर  लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन (Hazratganj police station,Lucknow) में मामला दर्ज किया गया है। पुणे पुलिस ने भी बीते मंगलवार को शरजील के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। शरजील ने 30 जनवरी को पुणे में आयोजित एलगार परिषद में  हिंदू धर्म पर अशोभनीय टिप्पणियां की थीं। 

loksabha election banner

अनिल देशमुख बोले शरजील को गिरफ्तार किया जाएगा

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने बुधवार को कहा था कि पुणे में भड़काऊ भाषण देने वाला शरजील उस्मानी को बख्‍शा नहीं जाएगा वो कहीं भी हो गिरफ्तार किया जाएगा। गृहमंत्री देशमुख ने बताया था कि शरजील उस्मानी इस समय महाराष्ट्र में नहीं है। वह उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार चाहे कहीं भी हो पुलिस उसे जल्‍द ही गिरफ्तार कर लेगी। पुणे में मंगलवार को आयोजित एलगार परिषद की वीडियो क्लिपिंग्स की जांच हो चुकी है इसके बाद ही शरजील पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।  

देवेंद्र फड़नवीस ने भी जतायी आपत्ति 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU)के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी द्वारा एलगार परिषद में दिए गए भाषण पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis)ने भी आपत्ति जतायी थी और कहा था  कि इससे  हिंदुओं की भावना आहत हुई है।  उस्मानी के खिलाफ अगर सख्‍त कार्रवाई नहीं की गई तो भाजपा आंदोलन करने पर बाध्‍य होगी। फड़नवीस ने इस मामले में महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर आरोप लगाया कि वो शरजील के प्रति नरमी से पेश आ रही है जबकि उस्‍मानी के भाषण से हिंदुओं की भावना आहत हुई है। फड़नवीस ने कहा एक शख्‍स महाराष्ट्र आता है और लोगों की भावनाएं आहत करता है और बिना किसी कानूनी कार्रवाई का सामना किए अपने गृह राज्य में वापस लौट जाता है। यदि सरकार उस शख्‍स के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाती है तो हमें लगता है कि उस्‍मानी को सरकार का समर्थन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.