Move to Jagran APP

Nirav Modi: पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी की कर्मचारी कविता मनकीकर को राहत, चार साल बाद मिली जमानत

Nirav Modi पीएनबी घोटाला मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की फर्म में काम करने वाली कविता मनकीकर को राहत मिली है। बांबे हाईकोर्ट ने कविता मनकीकर को चार साल बाद जमानत दे दी है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Tue, 07 Feb 2023 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 08:05 AM (IST)
Nirav Modi: पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी की कर्मचारी कविता मनकीकर को राहत, चार साल बाद मिली जमानत
Nirav Modi: पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी की कर्मचारी को राहत

मुंबई, पीटीआई। सीबीआई की एक विशेष अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपी हीरा व्यापारी नीरव मोदी की फर्म की कर्मचारी कविता मनकीकर को बड़ी राहत मिली है। अदालत ने करीब चार साल बाद मनकीकर को जमानत दे दी है।

loksabha election banner

अदालत ने क्या कहा?

विशेष न्यायाधीश एसजे मेंजोगे ने अपने आदेश में कहा कि बांबे हाई कोर्ट पहले ही कह चुका है कि उसकी गिरफ्तारी अवैध थी और केंद्रीय जांच एजेंसी को कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए फिर से गिरफ्तारी की छूट दी गई थी। विशेष अदालत ने कहा कि आज तक उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन वह नियमित रूप से इस अदालत में उपस्थित हो रही है। उसकी जमानत खारिज करने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा।

कविता मनकीकर की दलील

वहीं, अधिवक्ता राहुल अग्रवाल और जैस्मीन पुराणी के माध्यम से दायर जमानत अर्जी में मानकीकर ने हाई कोर्ट के आदेश का हवाला दिया था। उसने यह कहते हुए जमानत की गुहार लगाई थी कि मामले में चार्जशीट दायर कर दी गई है और जांच खत्म हो गई है।

जांच एजेंसी ने किया जमानत का विरोध

जांच एजेंसी ने इस आधार पर याचिका का विरोध किया था कि भारत और विदेशों में आगे की जांच अभी भी चल रही है। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद उनकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली। विशेष न्यायाधीश ने कहा कि आवेदन जून, 2018 से लंबित है।

ये भी पढ़ें:

पहले ही फंडिंग की कमी से जूझ रहे स्टार्टअप्स को लग रहा विदेशी निवेशकों की बेरुखी का डर

Fact Check: पाकिस्तान में पेट्रोल पंप पर लगी आग का करीब 3 साल पुराना वीडियो हालिया आर्थिक संकट के नाम पर वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.