Move to Jagran APP

Hit-and-run Case in Nashik: महाराष्ट्र में एक और ‘हिट एंड रन’, तेज रफ्तार कार ने महिला को कुचला; आरोपी गिरफ्तार

Hit-and-run Case in Nashik महाराष्ट्र से लगातार एक के बाद एक ‘हिट एंड रन’ का मामला सामने आ रहा है। सबसे पहले पुणे पोर्श कार हादसा फिर BMW कार हादसा और अब इस कड़ी में एक और हादसा जुड़ चुका है। यह हादसा मंगलवार नासिक में हुआ जहां एक तेज रफ्तार कार ने 31 वर्षीय एक महिला को कुचल दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Wed, 10 Jul 2024 03:23 PM (IST)
महाराष्ट्र में एक और हिट-एंड-रन मामला आया सामने (प्रतिकात्मक फोटो)

पीटीआई, नासिक (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में ‘हिट एंड रन’ का एक नया मामला सामने आया है जिसमें नासिक शहर में एक तेज रफ्तार कार ने 31 वर्षीय एक महिला को कुचल दिया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह घटना मंगलवार शाम को हुई और 51 वर्षीय कार चालक घटनास्थल से फरार हो गया था लेकिन उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के समय वह नशे में था।

गंगापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान ध्रुव नगर निवासी देवचंद रामभाऊ तिडमे के रूप में की गयी है। वह यहां सतपुर एमआईडीसी इलाके में एक कंपनी में काम करता है।

तेज रफ्तार से आ रही कार ने पीछे से उसे टक्कर मारी

उन्होंने बताया कि मृतका की पहचान हनुमान नगर निवासी अर्चना किशोर शिंदे के रूप में की गयी है। वह शाम करीब छह बजे काम से पैदल घर लौट रही थी तभी गंगापुर रोड के समीप बरदान फाटा-शिवाजी नगर रोड पर तेज रफ्तार से आ रही कार ने पीछे से उसे टक्कर मारी। उन्होंने बताया कि महिला को सिर में गंभीर चोट आयी। उसे एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना से पहले विपरीत दिशा से आ रहे दो युवकों ने कार को तेज गति से महिला की ओर बढ़ते देखा था और उन्होंने चालक को सतर्क करने की कोशिश की थी। लेकिन कार चालक ने रफ्तार कम नहीं की और कार ने शिंदे को टक्कर मारी। इसके बाद कार चालक घटनास्थल से फरार हो गया।

मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने नोट किया कार का नंबर

यह घटना इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। घटनास्थल पर मौजूद एक नागरिक ने कार का नंबर लिख लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस चालक के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। दुर्घटना के वक्त वह अपने घर जा रहा था।

दुर्घटना के वक्त शराब के नशे में था ड्राइवर

पुलिस ने बताया कि उसकी मेडिकल जांच में पता चला कि वह दुर्घटना के वक्त शराब के नशे में था जिससे उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और शिंदे को टक्कर मारी। घटना के बाद उसने महिला की मदद नहीं की और इसके बजाय घर चला गया।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

अधिकारी ने बताया कि गंगापुर पुलिस ने आरोपी पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (लापरवाही से गाड़ी चलाना) और मोटर वाहन कानून के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Mumbai BMW Hit And Run मामले में आरोपी के पिता पर कार्रवाई, एकनाथ शिंदे ने राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से हटाया 

यह भी पढ़ें- BMW Hit and Run Case: मिहिर शाह ने जिस पब में पी थी शराब, वहां चला BMC का बुलडोजर