Move to Jagran APP

Mahatrashtra: औरंगजेब के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर 150 लोगों की भीड़ ने किया पथराव; 4 पुलिसकर्मी जख्‍मी

फेसबुक पर मुगल बादशाह औरंगजेब के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर पर गुस्‍सा जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के उस्मानाबाद शहर में मंगलवार को 150 से अधिक लोगों की भीड़ ने सड़कों पर वाहनों और होर्डिंग्स पर पथराव किया। इसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 10:29 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 10:34 AM (IST)
Mahatrashtra: औरंगजेब के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर 150 लोगों की भीड़ ने किया पथराव; 4 पुलिसकर्मी जख्‍मी
150 से अधिक लोगों की भीड़ ने सड़कों पर वाहनों और होर्डिंग्स पर पथराव किया।

औरंगाबाद, पीटीआइ। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद शहर में मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे विजय चौक इलाके में 150 से अधिक लोगों की भीड़ ने फेसबुक पर मुगल बादशाह औरंगजेब के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए सड़कों पर वाहनों और होर्डिंग्स पर कथित रूप से पथराव किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। हिंसक भीड़ को रोकने की कोशिश में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

loksabha election banner

भीड़ ने विजय चौक इलाके में एक होर्डिंग, एक पुलिस वाहन और एक ऑटो रिक्शा में तोड़फोड़ की। भीड़ को रोकने की कोशिश में एक अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

इस मामले में 43 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें नामित किया गया था, और 150 से 170 अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसमें धारा 307 (हत्या का प्रयास), 333 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना) लोक सेवा, 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.