Move to Jagran APP

मुंबई क्राइम ब्रांच के 65 अधिकारियों समेत 86 पुलिसकर्मियों का तबादला, सचिन वाझे का करीबी भी शामिल

मुंबई में 100 करोड़ वसूली मामले को लेकर उथल-पुथल मची हुई है इसी क्रम में मंगलवार देर रात मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के 86 अफसरों और कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया। । जिसमें 65 अफसर क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 08:01 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 08:01 AM (IST)
मुंबई पुलिस के 86 अफसरों और कर्मचारियों का तबादला

मुंबई, प्रेट्र। हर महीने 100 करोड़ की वसूली का मामला उछलने के बाद महाराष्ट्र में मंगलवार को भी काफी गहमागहमी रही। सत्ता पक्ष जहां अपने बचाव के लिए डैमेज कंट्रोल में लगा रहा वहीं विपक्ष भी अपने तरकश से नए-नए तीर निकालने में जुटा रहा। देर रात मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के 86 अफसरों और कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया। क्राइम ब्रांच से सबसे ज्यादा 65 अफसरों को हटा दिया गया। ये वर्षो से क्राइम ब्रांच (Crime Branch) में डटे थे। स्थानांतरित लोगों में सचिन वाझे (Sachin Waze) का साथी रियाजुद्दीन काजी भी शामिल है। मुंबई पुलिस के इतिहास में इतनी बड़ी संख्या में पहली बार तबादले हुए हैं। 

loksabha election banner

सीएम उद्धव ठाकरे से अनिल देशमुख ने की मुलाकात

  मंगलवार शाम गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात हुई थी। तभी से कयास लगने लगे थे कि पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलेगा। कुछ ही घंटों बाद 86 अफसरों और कर्मचारियों के स्थानांतरण की सूची जारी कर दी गई। क्राइम ब्रांच से सबसे ज्यादा 65 लोग हटाए गए हैं। इनमें से कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जिन्होंने कभी बड़े-बड़े माफियाओं और तस्करों के सफाए में भूमिका निभाई थी। ये सभी कई साल से क्राइम ब्रांच में डटे थे। सचिन वाझे का साथी रियाजुद्दीन भी इसी सफाई अभियान में नप गया। अंटीलिया कांड (Antilia Case) में एनआइए उससे कई बार पूछताछ कर चुकी है।

राज्यपाल कोश्यारी से मिलेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल

  आज राज्यपाल से मिलेगा भाजपा का प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और राज्य इकाई प्रमुख चंद्रकांत पाटिल के साथ बुधवार को राज्यपाल बीएस कोश्यारी से मुलाकात करेगा। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस समय प्रदेश बिल्कुल दिशाहीन हो गया है। हम राज्यपाल से मांग करेंगे कि वे राज्य के हालात पर मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब करें। हम लोग राज्यपाल से सुबह साढ़े नौ बजे मिलेंगे। उल्लेखनीय सचिन वाझे कांड खुलने के बाद मुख्य विपक्षी दल भाजपा उद्धव सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.