Move to Jagran APP

Maharashtra Coronavirus Updates: पुणे में कोरोना पॉजिटिव शख्‍स की मौत, महाराष्ट्र में 215 है संक्रमितों की संख्‍या

Maharashtra Coronavirus Updates महाराष्ट्र में 12 नये कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि होने के बाद पुणे से एक कोरेाना पॉजिटिव व्‍यक्ति की मौत की खबर आयी है ।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 03:47 PM (IST)
Maharashtra Coronavirus Updates: पुणे में कोरोना पॉजिटिव शख्‍स की मौत, महाराष्ट्र में 215 है संक्रमितों की संख्‍या
Maharashtra Coronavirus Updates: पुणे में कोरोना पॉजिटिव शख्‍स की मौत, महाराष्ट्र में 215 है संक्रमितों की संख्‍या

मुंबई, एएनआइ। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल के अनुसार पुणे में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक 52 वर्षीय व्‍यक्ति की मौत हो  गई  है, वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था। इस व्‍यक्ति को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां इसका इलाज चल रहा था। गौरतलब है कि पुणे में कुल 32 कोरोना पॉजिटिव मामले पाये गये हैं और पूरेे महाराष्ट्र में संंक्रमितोंं की संख्‍या  215 तक  पहुंच गयी है। 

loksabha election banner

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को महाराष्ट्र में 12 नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। जिनमें पांच मरीज पुणे, तीन मुंबई, दो नागपुर, एक कोल्‍हापुर और एक नासिक का है। जिसके बाद अब राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 215 हो गई है। गौरतलब है कि रविवार को मुंबई में एक 40 वर्षीय कोरोनो संक्रमित महिला मरीज की मौत हो गयी थी, महिला श्‍वसन और उच्‍चरक्‍तचाप संबंधी बीमरियों से ग्रसित थी।  महाराष्ट्र में अब तक कोरोना पॉजिटिव सात मरीजों की मौत हो चुकी है।  

 

रविवार को महाराष्ट्र में सात और नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी, जिनमें चार मुंबई, एक पुणे, एक सांगली और एक नागपुर से है। रविवार को राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 193 थी जो सोमवार को बढकर 215 तक पहुंच गयी है। हालांकि पुणे में पांच रोगियों के ठीक होने की भी सूचना थी जिन्‍हें जल्‍द ही अस्‍पताल से छुट़टी मिल जाएगी। ज्ञात हो कि राज्‍य में बीते शनिवार पांच कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई थी। जिनमें पांच मामले मुंबई और एक मामला नागपुर का था। शनिवार तक यहां संक्रमितों की संख्‍या 159 थी जो रविवार को 193 हो गयी थी। 

कोराेेेेना मरीजों के लिए तीन नये अस्‍पताल किये जा रहे हैंं तैयार   

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मरीजों की संख्‍या बढती ही जा रही है, ऐसे में राज्‍य के मंत्री अमित देशमुख ने कोरोना रोगियों के इलाज के लिए तीन अस्‍पतालें को तैयार किया है। इन अस्‍पतालों का तैयार करने के लिए जेजे गुप और हॉस्पिटल की मदद लेने का आदेश दिया गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने यहां कोरोना रोगियों के इलाज के लिए  सेंट जॉर्ज अस्पताल में 60 बिस्तरों वाले आईसीयू के साथ 300 सामान्‍य बेड की व्‍यवस्‍था,  जी टी अस्पताल में 250 सामान्‍य बेड और 50 बेड का आईसीयू और पुणे में 100 आईसीयू बेड व 700 सामान्‍य बेड के अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था की गयी है। इन अस्‍पतालों में सुविधाओं की पूर्ति और देखरेख के लिए  वरिष्ठ अधिकारी  विनीता सिंघल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

Coronavirus Lockdown: प्रवासी श्रमिकों को सीमा पर ही रोकने के लिए ओडिशा हाईकोर्ट का निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.