Move to Jagran APP

नोटबंदी को चुनाव से न जा़ेडें: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि नोटबंदी को आने वाले विधानसभा चुनावों से जा़ेडकर नहीं देखना चाहिए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 21 Dec 2016 02:33 AM (IST)Updated: Wed, 21 Dec 2016 02:49 AM (IST)
नोटबंदी को चुनाव से न जा़ेडें: केंद्रीय मंत्री

इंदौर [ विप्र ]। भाजपा के चार दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने आए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि नोटबंदी को आने वाले विधानसभा चुनावों से जा़ेडकर नहीं देखना चाहिए। भाजपा को यदि इसका फायदा लेना होता तो काफी पहले लागू कर देते।

loksabha election banner

नोटबंदीः बढ़ते नकदी संकट की रफ्तार कम लेकिन कतारें नहीं टूटीं

मंगलवार को जलसा गार्डन में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि नोटबंदी सार्थक कदम है। इसके दूरगामी परिणाम होंगे। अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। धीरे-धीरे पूरे देश में स्थिति सामान्य हो जाएगी। आने वाले समय में महंगाई की दर नियंत्रित रहेगी। इसका कारण है कि सरकार का यह कदम भारत से ब़$डी मात्रा में काले धन को दूर हटाने में कामयाब रहा है। वर्षों बाद मजबूत सरकार सामने आई है।
गांवों में बगैर एटीएम और बैंकों के बगैर कैशलेस सिस्टम के सवाल पर उन्होंने कहा कि आज से बीस साल पहले भी गांवों में न कार्ड थे, न मोबाइल इसके बावजूद अर्थव्यवस्था बेहतर तरीके से चलती थी। कार्ड भले ही कम हैं, लेकिन मोबाइल फोन से किए जा सकने वाले ट्रांजैक्शन से इसकी कमी दूर की जा सकती है।

नए साल में भी रहेगा आरबीआइ के पास पर्याप्त कैश

केंद्र सरकार प्रदेश में बनाएगी 11 हजार मकान
तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में गरीबों के लिए 1 लाख मकान बना रही है। इसमें से 11 हजार मकान प्रदेश में बनेंगे। 50 हजार गांवों में प्रति व्यक्ति आय तीन हजार से ब़$ढाकर दस हजार रपए तक करने का लक्ष्य लेकर सरकार आगे ब़ढ रही है।

जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों काः पीएम मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.