Move to Jagran APP

Digvijaya Singh: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को राहत, मानहानि केस में हुए दोषमुक्त; MP-MLA कोर्ट ने खारिज किया मुकदमा

Digvijaya Singh पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दायर मानहानि के मामले को एमपी-एमएलए कोर्ट ने खारिज कर दिया है। बता दें कि एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ आरएसएस और भाजपा पर दिए विवादित बयान को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया था। हालांकि कोर्ट ने उन्हें मानहानि केस में दोषमुक्त करार दिया है।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Published: Tue, 12 Mar 2024 02:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 02:05 PM (IST)
Digvijaya Singh: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को राहत, मानहानि केस में हुए दोषमुक्त (फोटो जागरण ग्राफिक्स)

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। Digvijay Singh Defamation Case: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को एमपी-एमएलए कोर्ट से राहत मिली है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने मानहानि के मामले दिग्विजय सिंह को दोषमुक्त करार दिया है।

loksabha election banner

दिग्विजय सिंह को दोषमुक्त करार दिया

एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राहत देते हुए माना कि उनके खिलाफ मानहानि का जो मामला चल रहा है। वह मानहानि के योग्य नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए दिग्विजय सिंह को दोषमुक्त कर दिया।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ आरएसएस और भाजपा पर दिए विवादित बयान को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया था। कांग्रेस नेता पर आरोप यह है कि उन्होंने 31 अगस्त 2019 को भिंड में एक कार्यक्रम के दौरान RSS और BJP के खिलाफ विवादित बयान था।

क्या दिया था दिग्विजय सिंह ने बयान?

उन्होंने बजरंग दल, आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से पैसे लेकर जासूसी करने का आरोप लगाया था। दिग्विजय सिंह ने भिंड में कहा था कि एक बात मत भूलिए, जो भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करते मिले हैं। वह भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल से पैसे ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- CAA Notification: सीएए के तहत कैसे मिलेगी नागरिकता, गैर मुस्लिम शरणार्थियों को क्या करना होगा? जानें खास बातें

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह ने CAA को बताया संविधान के खिलाफ, कहा- 'भाजपा का मकसद सिर्फ हिंदू-मुसलमान...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.