Move to Jagran APP

Gwalior News: चाकू की नोक पर जीजा कर रहा था साली का अपहरण, व्यापारी ने बिना डरे ऐसे बचाई जान

ग्वालियर में चाकू की नोक पर एक जीजा ने साली के अपरहण का प्रयास किया है। जीजा ने साली के बाल पकड़कर उसे कार में जबरन बैठा लिया था। तभी वहां से गुजर रहे एक व्यापारी ने लड़की का शोर सुनकर उसकी मदद की।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Mon, 16 Jan 2023 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 10:23 AM (IST)
Gwalior News: चाकू की नोक पर जीजा कर रहा था साली का अपहरण, व्यापारी ने बिना डरे ऐसे बचाई जान
ग्वालियर में चाकू की नोक पर एक जीजा ने साली के अपरहण का प्रयास किया है

ग्वालियर, जागरण ऑनलाइन डेस्क। वैसे तो जीजा-साली का रिश्ता बड़ा ही मजाकिया होता है लेकिन एक ऐसा जीजा भी है जो अपनी ही साली का अपहरण करना चाह रहा था। ये मामला ग्वालियर का है जहां छात्रा का अपहरण कर उसका जीजा ही ले जा रहा था। चाकू की नोक पर जीजा छात्रा को गाड़ी में बैठाने की कोशिश कर रहा था। तभी उस इलाके से गुजरने वाले एक व्यापारी ने जान पर खेलकर उस छात्रा को बचा लिया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Nepal Plane Crash: अपने खर्चे पर सोनू ले गया था दोस्तों को नेपाल, बेटा होने पर पशुपतिनाथ दर्शन की थी मन्नत

क्या है पूरा मामला?

ग्वालियर शहर के चेतकपुरी तिराहे से एक छात्रा को उसका ही जीजा अगवा कर ले जा रहा था। जीजा की पहचान महेश साहू के रुप में की गई है। महेश इंदरगढ़ दतिया का रहने वाला है। उसकी पत्नी भी वहीं की है। छात्रा भी मूल रूप से इंदरगढ़ की रहने वाली है।

छात्रा ग्वालियर के केआरजी कॉलेज से एमए कर रही है। वह चेतकपुरी इलाके में स्थित हॉस्टल में किराये पर रहती है और अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है। रविवार शाम प्रिया करीब 6 बजे वह चेतकपुरी तिराहे से गुजर रही थी। इसी दौरान उसकी ममेरी बहन का पति महेश साहू निवासी इंदरगढ़ अपने दोस्त के साथ वैन से आया।

रिश्ते में जीजा लगने वाले शख्स ने छात्रा को पहले तो वैन में बैठने के लिए कहा, जब वह नहीं मानी तो उसके बाल पकड़े और जबरन खींचकर वैन की तरफ ले जाने लगा। जबरदस्ती के दौरान वह गिर गई तो उसका जीजा उसे घसीटते हुए वैन में बिठाने की कोशिश कर रहा था।

व्यापारी ने बचाई जान

छात्रा को जब उसका जीजा महेश जबरदस्ती गाड़ी में बैठाने की कोशिश कर रहा था, उसी दौरान वहां से एक व्यापारी गुजर रहा था। लड़की की रक्षा करने वाले मनोज अग्रवाल व्यापारी और चेंबर चुनाव में व्हाइट हाउस की ओर से कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी हैं। उन्होंने यह देखा तो तुरंत छात्रा को बचाने के लिए दौड़े। वह महेश साहू से भिड़ गए।

महेश ने इस दौरान मनोज पर भी हमला किया। मनोज ने शोर मचाया तो नहां भीड़ इकठ्ठी हो गई। यहां से सीएसपी इंदरगंज विजय सिंह भदौरिया भी गुजर रहे थे। उन्होंने तुरंत गाड़ी रुकवाई और पहुंचे। झांसी रोड थाने की एफआरवी भी तुरंत पहुंच गई। इसके बाद महेश को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी भाग गया। आरोपितों जीजा पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है, इनसे पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें: Delhi: जहांगीरपुरी में सक्रिय था नौशाद, पाकिस्तान से जुड़े तार; कठघरे में दिल्ली पुलिस

अपहरण के पीछे की ये है वजह

महेश ने पूछताछ के दौरान पुलिस को अपनी ही साली का अपहरण करने के पीछे की वजह बताई। महेश ने पुलिस को एक नई कई कहानियां सुनाई और गुमराह करने की कोशिश करता रहा। झांसी रोड थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा ने बताया कि आरोपित गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

महेश ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी से अलग रहता है। उसकी पत्नी से उसका तलाक होना है, लेकिन प्रिया इसमें रोड़ा बनी हुई है। पति और पत्नि के बीच हुए विवाद के बाच महेश ने अपनी साली को अगवा करने की कोशिश इसलिए की ताकि वो अपनी पत्नी पर दबाव बना सके। हालांकि, पुलिस उसकी बताई कहानी पर भरोसा नहीं कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.