Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: शिवराज सिंह चौहान का बयान संपादित कर यू-ट्यूब पर डालने वाला गिरफ्तार

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के वीडियो को संपादित कर यू-ट्यूब सहित इंटरनेट मीडिया के अन्य माध्यमों में अपलोड करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने मुंबई से एक युवक को गिरफ्तार किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 08:36 PM (IST)
Madhya Pradesh: शिवराज सिंह चौहान का बयान संपादित कर यू-ट्यूब पर डालने वाला गिरफ्तार
शिवराज सिंह चौहान के बारे में आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार। फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। आबकारी नीति को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के वीडियो को संपादित कर यू-ट्यूब सहित इंटरनेट मीडिया के अन्य माध्यमों में अपलोड करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने मुंबई से एक युवक को गिरफ्तार किया है। शनिवार को उसे जिला कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि गुरुवार रात को शिकायत दर्ज कराई गई थी। बताया गया था कि मुख्यमंत्री के बयान के वीडियो को किसी ने संपादित करने के बाद इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया है। सबसे पहले वीडियो को 'सच सबसे से तेज' नाम के यू-ट्यूब चैनल में इकबाल परवेज नाम के व्यक्ति ने ये क्या बोल रहे हैं बीजेपी के मुख्यमंत्री नाम से शेयर किया था।

loksabha election banner

मुंबई से हुई गिरफ्तारी

शिकायत के आधार पर जरूरी साक्ष्य जुटाते हुए ठाणे, मुंबई से इकबाल परवेज को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पता चला कि इकबाल किसी दूसरे व्यक्ति के यू-ट्यूब चैनल के लिए काम करता है। पूछताछ के दौरान उसने मुख्यमंत्री के बयान के वीडियो को एडिट कर उसे अपलोड करने की बात स्वीकार ली है। इस मामले में कितने लोग और शामिल हैं, इस तरह की हरकत करने का उनका मकसद क्या था, इस बारे में इकबाल से पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती मध्य प्रदेश में शराबबंदी-नशाबंदी अभियान 14 फरवरी से शुरू करेंगी। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि मध्य प्रदेश में नशाबंदी होकर रहेगी। यह अभियान सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि शराब और नशा के विरुद्ध है। वहीं, भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा था कि कम मात्रा में शराब औषधि का काम करती है और अधिक मात्रा में जहर का। जैसे कुछ पीने की दवाओं में भी एल्कोहल की मात्रा रहती है, जो औषधि का काम करती है। साध्वी ठाकुर ने मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के प्रदेश में शराबबंदी के अभियान के संकल्प का समर्थन किया। साध्वी ने कहा कि उमा हमेशा तर्कपूर्ण बातें करती हैं। प्रदेश में शराबबंदी होनी चाहिए। रोजाना शराब पीने से पुरुष नशे की लत के आदी हो जाते हैं। नशे में पत्नी व बच्चों के साथ मारपीट करते हैं। कई घर शराब के कारण टूट गए हैं।

इधर, प्रदेश की नई आबकारी नीति से शराब की कीमत कम होने पर गुना से भाजपा सांसद और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. केपी यादव ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि लोग नकली शराब न खरीदें। उन्होंने भिंड में मिलावटी शराब से हुई चार लोगों की मौत का उदाहरण देते हुए कहा कि नकली शराब के कारण एक भी दुर्घटना में अगर किसी की जान जाती है, तो दर्द उसके घर वाले ही समझ सकते हैं। प्रदेश की शिवराज कैबिनेट ने मंगलवार को नई आबकारी नीति को मंजूरी दी। इसमें शराब सस्ती करने करने के लिए ड्यूटी और विक्रेता का लाभ कम किए जाने का प्रविधान है। इससे शराब 20 प्रतिशत तक सस्ती हो सकती है। यह नीति एक अप्रैल से लागू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.