Move to Jagran APP

Agniveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती रैलियों को लेकर उत्‍साहित हैं युवा, 3 अगस्‍त तक पंजीयन

Agniveer Recruitmen मध्य प्रदेश में अग्निपथ योजना के तहत 1 सितंबर 2022 से भर्ती रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। इन रैलियों को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है। धार और जबलपुर कैंट में अग्निवीर भर्ती रैलियों के लिए पंजीकरण 03 अगस्त 2022 को समाप्त होगा

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2022 01:46 PM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2022 01:46 PM (IST)
मध्य प्रदेश में अग्निपथ योजना के तहत 1 सितंबर 2022 से भर्ती रैलियों का आयोजन किया जा रहा है।

जबलपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। सेना भर्ती कार्यालय जबलपुर के प्रतिनिधि मेजर नवीन कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश में अग्निपथ योजना के तहत मुख्यालय भर्ती क्षेत्र (मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में 1 सितंबर 2022 से भर्ती रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। इन रैलियों को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है।

loksabha election banner

एआरओ महू द्वारा धार और एआरओ जबलपुर द्वारा जबलपुर कैंट में सितंबर माह में अग्निवीर भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा। बाद में एआरओ ग्वालियर और एआरओ भोपाल सागर और भोपाल में अग्निवीर भर्ती रैलियों का आयोजन करेंगे।

धार और जबलपुर कैंट में अग्निवीर भर्ती रैलियों के लिए पंजीकरण 03 अगस्त 2022 को समाप्त होगा और भर्ती रैलियां 01 सितंबर 2022 और 15 सितंबर 2022 से शुरू होंगी।

राज्य प्रशासन की सराहनीय भूमिका

अग्निपथ योजना के तहत भर्ती को प्रदेश के युवा वर्ग काफी उत्‍साहित है। अब तक युवाओं द्वारा रिकार्ड पंजीकरण किया जा चुका है और इस कार्य में राज्य प्रशासन की सराहनीय भूमिका रही है। लेकिन, अभी भी कुछ जिले ऐसे हैं जहां पंजीकरण उम्मीद से काफी कम है।

हर संभव मदद देने को तैयार 

इन क्षेत्रों के युवाओं के पास अपना पंजीकरण कराने के लिए तीन दिन (03 अगस्त 2022 तक) हैं। उम्मीद है कि इन क्षेत्रों से बड़ी संख्या में युवा जल्द से जल्द अपना पंजीकरण कराने के इस अवसर का लाभ उठाएंगे। इस काम में प्रशासन और सेना भर्ती कार्यालय युवाओं को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है।

रिकार्ड पंजीकरण  

अब तक युवाओं द्वारा रिकॉर्ड पंजीकरण किया गया है और राज्य प्रशासन ने इस कार्य में सराहनीय भूमिका निभाई है। अग्निपथ योजना के तहत भर्ती को लेकर राज्य के युवाओं की प्रतिक्रिया उत्साहजनक रही है। लेकिन, अभी भी कुछ जिले ऐसे हैं जहां पंजीकरण उम्मीद से काफी कम है।

इन क्षेत्रों के युवाओं के पास अपना पंजीकरण कराने के लिए तीन दिन (03 अगस्त 2022 तक) शेष हैं। उम्मीद है कि बड़ी संख्या में इन क्षेत्रों के युवा इस अवसर का लाभ उठाकर जल्द से जल्द अपना पंजीकरण कराएंगे। इस काम में प्रशासन और सेना भर्ती कार्यालय युवाओं की हर संभव मदद के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.