Move to Jagran APP

मध्‍य प्रदेश के गुना में दबंगों ने आदिवासी महिला पर डीजल डालकर जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ के गुना में बमोरी थाना क्षेत्र के धनोरिया गांव में शनिवार दोपहर एक आदिवासी महिला पर तीन दबंगों ने डीजल छिड़ककर आग लगा दी। शरीर से आग की लपटें उठती देख तीनों वीडियो बनाते रहे। महिला 80 प्रतिशत झुलस चुकी थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 08:10 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 08:10 AM (IST)
मध्‍य प्रदेश के गुना में दबंगों ने आदिवासी महिला पर डीजल डालकर जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार
Guna Crime News: दबंगों ने महिला को खेत पर डीजल डालकर जिंदा जलाया

गुना, जागरण आनलाइन डेस्‍क। शनिवार दोपहर करीब दो बजे बमोरी थाना क्षेत्र के धनोरिया गांव में खेत में काम कर रही सहरिया समाज की महिला रामप्यारी (45) को तीन बदमाशों ने डीजल डालकर जिंदा जला दिया। महिला के शरीर से आग की लपटें उठ रही थीं तो दबंग वीडियो बना रहे थे।

loksabha election banner

जब महिला का पति खेत पर पहुंचा तो दबंग मौके से फरार हो गए, लेकिन इस घटना के बाद एक भी ग्रामीण ने मदद के लिए पहल नहीं की। करीब 80 फीसदी झुलसी महिला को शाम 5.30 बजे जिला अस्पताल लाया गया, यहां से प्राथमिक उपचार मिलने के बाद महिला को भोपाल रेफर कर दिया गया। इधर, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरे आरोपी को पुलिस तलाशने में लगी हुई है।

रामप्यारी बाई पत्नी अर्जुन सहरिया रविवार दोपहर बमोरी थाना अंतर्गत धनोरिया गांव में अपने छह बीघा खेत में सोयाबीन की फसल बोने के लिए गई थी, तभी हनुमत, श्याम और प्रताप धाकड़ मौके पर पहुंचे। इस दौरान उसका महिला से विवाद भी हो गया। सहरिया आदिवासी महिला ने बताया कि यह जमीन दो माह पूर्व तहसीलदार ने तुम लोगों से अतिक्रमण मुक्त कराकर हमें दी थी।

यह सुनते ही तीनों बदमाशों ने महिला पर डीजल डालकर आग लगा दी। वहीं आसपास के खेतों में काम करने वाले लोग भाग गए। आग में झुलसी महिला के पति अर्जुन सहरिया का कहना है कि दोपहर दो बजे से साढ़े तीन बजे तक झुलसी महिला मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन दंगाइयों के डर से उसे बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया। वहीं पुलिस से लेकर राजस्व अधिकारी भी डेढ़ घंटे की देरी से पहुंचे।

दो माह पूर्व तहसीलदार ने सहरिया परिवार को उत्पीड़कों से मुक्त कराकर जमीन दे दी थी

एसडीएम वीरेंद्र बघेल ने बताया कि 6 मई 2022 को उन्होंने दबंगों के कब्जे से छह बीघा जमीन मुक्त कराकर अर्जुन पुत्र धनराज सहरिया को जमीन का कब्‍जा दिया था। इस दौरान तहसीलदार ने छह बीघा खेत में ट्रैक्टर भी चलाया था, तब भी दबंगों ने तहसीलदार के सामने हंगामा किया।

लेकिन पुलिस की सुरक्षा में उन्हें जमीन मुहैया करा दी गई। इधर, अर्जुन सहरिया ने कहा कि उनकी गेहूं की फसल भी दबंगों ने काट ली थी, लेकिन पुलिस की ओर से राजस्व विभाग तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.