रीवा, जागरण ऑनलाइन डेस्क। रीवा सांसद का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह बिना ब्रश का इंतजार किए ही बाल्टी में पानी लेकर हाथों से ही टॉयलेट को रगड़-रगड़ कर साफ कर रहें हैं। अपने अलग अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले रीवा से भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा अपने स्वच्छता अभियान को लेकर फिर से सुर्खियों में है।

जानकारी के अनुसार रीवा जिले के खटखरी से एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, सच यह है कि रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा अपने पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत युवा मोर्चा के द्वारा बालिका विद्यालय खटखरी में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। उसी समय वृक्षारोपण कार्यक्रम होने के बाद जब उन्हें यह पता चला कि विद्यालय का टॉयलेट काफी गंदा है। इस कारण विद्यालय में बच्चों को इसका उपयोग करने में काफी परेशानी होती है, तो वह बिना ब्रश का इंतजार किए ही बाल्टी में पानी लेकर हाथों से ही टॉयलेट को रगड़-रगड़ कर साफ करने लग गए।

मालूम हो कि उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ इस काम को अंजाम दिया इस काम में उन्होंने किसी की मदद भी नहीं ली। यह देख वहां खड़े सभी लोग भी भौचक्के रह गए। सांसद ने स्वच्छ भारत का संदेश देते हुए लोगों को सफाई रखने की नसीहत दी। उनके इस तरह से सफाई करने का वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर सभी और वायरल हो रहा है। उन्होंने इस तरह से सफाई करने का वीडियो अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट्स पर भी पोस्ट किया है, जो काफी सुर्खियों में है। वहीं पता हो कि कोरोना काल के समय मऊगंज जनपद के सेमरिया पंचायत के कुंज बिहारी क्वारंटीन केंद्र का निरीक्षण करने के दौरान गंदे टॉयलेट की सफाई कर सुर्खियों में आए थे।

ऐसे वीडियो पहले भी वायरल हुए हैं

मालूम हो कि ऐसे कारनामें वो पहले भी कर चुकें हैं। इस तरह से टॉयलेट की सफाई कर सुर्खियों में रह चुके हैं। इसके पहले उन्होंने रीवा जिले के खजुहा गांव में गंदे पड़े स्कूल के टॉयलेट को हाथों से साफ किया था।

Edited By: Priti Jha