Move to Jagran APP

Video: गाय और गोबर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में कर सकते हैं मददः शिवराज सिंह चौहान

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में भारतीय पशु चिकित्सा संघ की महिला विंग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गाय उसका गोबर और मूत्र राज्य और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 09:30 PM (IST)
Video: गाय और गोबर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में कर सकते हैं मददः शिवराज सिंह चौहान
भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। फोटो एएनआइ

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में शनिवार को भारतीय पशु चिकित्सा संघ की महिला विंग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गाय, उसका गोबर और मूत्र राज्य और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं। इस बीच, भोपाल स्थित कामधेनु भवन में आयोजित महिला पशु चिकित्सकों के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन 'शक्ति 2021' का केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपला ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति की सराहना करता हूं। वहीं, शिवराज ने कहा कि महिला पशु चिकित्सकों का यह राष्ट्रीय सम्मेलन 'शक्ति 2021' एक अनुकरणीय पहल है। मुझे विश्वास है कि आपके मार्गदर्शन में यह सम्मेलन अपने उद्देश्यों को प्राप्त करेगा। मध्य प्रदेश आगमन व आपके सतत सहयोग के लिए हृदय से आभार।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शिवराज ने नवंबर, 2020 में कहा था कि मैं संवेदनशील मुख्यमंत्री हूं। किसानों के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं करूंगा। मुरैना के किसान बाजरा की खरीद में लापरवाही से परेशान हैं। ये कैसा प्रशासन है। समय रहते सुधर जाएं, ऐसे सभी अधिकारी बदल दूंगा। मुझे ऐसे अधिकारी नहीं चाहिए, जो संवेदनशील न हों। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात बाजरा खरीद को लेकर बुलाई वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में कही। इसमें मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई, मप्र राज्य विपणन संघ के एमडी पी. नरहरी, खाद्य संचालक तरण पिथो़ड़े सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा था कि मैं मौजूदा प्रशासनिक व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.