Move to Jagran APP

'मेरी छवि धूमिल करने की दी गई सुपारी', PM Modi बोले- आम लोग बने हुए हैं मोदी का सुरक्षा कवच

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश में कुछ लोग हैं जो 2014 के बाद से ही ठानकर बैठे हैं कि मोदी की छवि धूमिल करके रहेंगे। इसके लिए उन्होंने भांति-भांति के लोगों को सुपारी दे रखी है। फोटो- एएनआई।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 01 Apr 2023 09:36 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 09:36 PM (IST)
'मेरी छवि धूमिल करने की दी गई सुपारी', PM Modi बोले- आम लोग बने हुए हैं मोदी का सुरक्षा कवच
PM Modi बोले- वंदे भारत ट्रेन आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते भारत का प्रतीक।

राज्य ब्यूरो, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश में कुछ लोग हैं, जो 2014 के बाद से ही ठानकर बैठे हैं कि मोदी की छवि धूमिल करके रहेंगे। इसके लिए उन्होंने भांति-भांति के लोगों को सुपारी दे रखी है। इनका साथ देने के लिए कुछ देश के भीतर हैं तो कुछ बाहर। लेकिन, देश के गरीब, पिछड़े, दलित और आम लोग मोदी का सुरक्षा कवच बने हुए हैं, इसलिए ये लोग बौखला गए हैं। ये नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं।

loksabha election banner

वंदे भारत ट्रेन बढ़ते भारत का प्रतीक

पीएम मोदी ने भोपाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब इन्होंने एक और संकल्प ले लिया है-मोदी तेरी कब्र खुदेगी। इस सबके बीच देशवासियों को राष्ट्र के विकास पर ध्यान देना है। इस दौरान मोदी ने कहा यह ट्रेन आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते भारत का प्रतीक है। यह ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन (नई दिल्ली) के बीच चलेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्यपाल मंगुभाई पटेल भी उपस्थित थे। इससे पहले प्रधानमंत्री संयुक्त कमांडर कान्फ्रेंस में भी शामिल हुए।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बता दें कि पीएम मोदी की छवि खराब करने की कोशिश वाला बयान कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ब्रिटेन में भारत में लोकतंत्र पर हमला संबंधी टिप्पणी और जर्मनी द्वारा राहुल की संसद सदस्यता खत्म होने पर प्रतिक्रिया के बाद हो रहे विवाद के बाद आया है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि आजादी के बाद उन्हें बना-बनाया रेलवे नेटवर्क मिला था, अगर तब की सरकारें चाहतीं तो बहुत तेजी से रेलवे को आधुनिक बना सकती थीं, लेकिन राजनीतिक स्वार्थ के लिए, रेलवे के विकास की ही बलि चढ़ा दी। हाल तो यह था कि आजादी के दशकों बाद भी उत्तर-पूर्व के राज्य रेलवे से नहीं जुड़े थे। कांग्रेसी देश के एक ही परिवार को प्रथम परिवार मानते रहे।

इंदौर के बावड़ी हादसे पर जताया दुख

कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर के बावड़ी हादसे पर दुख व्यक्त किया। वे तुष्टीकरण और हम संतुष्टीकरण में लगे प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारें तुष्टीकरण में ही इतना व्यस्त रहीं कि देशवासियों के संतुष्टीकरण पर उनका ध्यान ही नहीं गया। वे वोटों के तुष्टीकरण में जुटे हुए थे और हम देशवासियों के संतुष्टीकरण में समर्पित हैं। जब यह कार्यक्रम एक अप्रैल को तय हुआ तो मैंने कहा कि कांग्रेस के मित्र यह बयान जरूर देंगे कि ये मोदी तो 'अप्रैल फूल' बना रहा है, लेकिन आप देखिए कि एक अप्रैल को ही यह ट्रेन चल पड़ी है।

बदबूदार स्टेशनों को एयरपोर्ट जैसा बना दे, वह है मोदी विजन: शिवराज

कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले बदबूदार, गंदे स्टेशन होते थे। वे अब एयरपोर्ट जैसे शानदार बन गए हैं, इसी को मोदी विजन कहते हैं। प्रधानमंत्री जब यहां आए थे तो स्टेशन का नाम रानी कमलापति किया था। अब वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दे रहे हैं। एक सरकार थी कांग्रेस की, जिन्होंने विदेशी तंत्र दिया था, पर मोदीजी ने स्वदेशी का मंत्र दिया है।

मप्र का रेल बजट 21 गुना बढ़ाया: अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रेलवे को देश की प्रगति से जोड़ दिया है। 2009 से 2014 के बीच साल में छह सौ करोड़ रुपये मिलते थे, वहीं प्रधानमंत्री ने राज्य के बजट को 21 गुना से अधिक बढ़ाकर इस वर्ष 13 हजार करोड़ कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.