Move to Jagran APP

Jabalpur: जबलपुर से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस में मिलेगा यात्रियों को खाना, नहीं होना पड़ेगा परेशान

जबलपुर से सांतरागाछी के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के यात्रियों को रेलवे ने राहत प्रदान की है। इस ट्रेन में अब एक पेंट्रीकार कोच जोड़ा गया है। इस कोच के लगने के बाद से अब यात्रियों को स्टेशन पर खाना-पानी खरीदना नहीं पड़ेगा।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 02 Jun 2023 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 12:13 PM (IST)
जबलपुर से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस में मिलेगा यात्रियों को खाना

जबलपुर (मध्य प्रदेश), ऑनलाइन डेस्क। जबलपुर से सांतरागाछी के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के यात्रियों को रेलवे ने राहत प्रदान की है। इस ट्रेन में अब एक पेंट्रीकार कोच जोड़ा गया है।

loksabha election banner

इस कोच के लगने के बाद से अब यात्रियों को स्टेशन पर खाना-पानी खरीदना नहीं पड़ेगा। अब यात्रियों को Humsafar Express सफर के दौरान ही उनकी सीट पर ही खाना पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

दरअसल यह ट्रेन जबलपुर से सुबह साढ़े आठ बजे रवाना होती है और अगले दिन सुबह साढ़े तीन बजे Santragachi पहुंचती है। लंबा सफर होने की वजह से यात्रियों को खाने पीने को लेकर काफी परेशानी होती थी।

कई यात्री सफर में खाना साथ ले जाते थे, लेकिन कई नहीं। तो ऐसे में रेलवे ने इस कोच में अब पेंट्रीकार जोड़ दिया है, जिसके बाद अब यात्रियों को सफर के दौरान ही खाना मिलेगा। पेंट्रीकार कोच जुड़ जाने से यह गाड़ी 16 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 1 पैंट्री कार, 2 जनरेटर कार सहित कुल 19 डिब्बों के साथ चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.