भोपाल, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan,) ने कहा है कि 27 सितंबर को राज्‍य में अब कोई न छूटे कोरोना टीकाकरण महाअभियान-4 (CM Shivraj Singh Chouhan) के तहत सभी पात्र नागरिकों को कोरोना वैक्‍सीन (Covid Vaccination) के पहली खुराक लगायी जाएगी। सरकार की ओर से चलाये जा रहे इस अब कोई न छूटे अभियान (MP Vaccination Maha Abhiyan) में समाज के सभी वर्गों के लोगों की सक्रिय भागेदारी रहेगी। मुख्‍यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वैक्‍सीनेशन के इस पुनीत कार्य में साथ आकर इसे सफल बनाने में पूरा सहयोग करें।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा केंद्र सरकार ने कोरोना की नि:शुल्क वैक्‍सीन उपलब्‍ध करवा वाकई पुण्‍य का कार्य किया है। अब हमारा दायित्‍व है कि सभी पात्र कोरोना की वैक्‍सीन अवश्‍य लगवायें। वैक्‍सीन की उपलब्धियों को लेकर राज्‍य में अभी तक जन भागीदारी रेखांकित हुई है। राज्‍य में जिला और विकासखंड के अलावा वार्ड और ग्राम पंचायत स्तरीय समितियां ने इसमें सक्रिय भागेदारी निभाते हुए टीकाकरण अभियानों को सफलता दिलाई है। हमें उम्‍मीद है कि राज्‍य में कोरोना टीकाकरण का महाअभियान-4 में विभिन्‍न समितियों के सहयोग से अवश्‍य सफल होगा।

सीएम ने मंत्रिपरिषद सदस्यों, सांसद, विधायक, सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रमुखों, धर्मगुरुओं, मीडिया प्रतिनिधियों, साहित्यकारों, बुद्धिजीवियों शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के जन-प्रतिनिधियों सहित गणमान्य नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को वैक्‍सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें जिससे इस महा अभियान को सफल बनाया जा सके और लोगों के जीवन को सुरक्षित बनाया जा सके।

मुख्‍यमंत्री ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि डाक्‍टर और वैज्ञानिक दोनों का ही कहना है कि कोरोना से बचा है तो वैक्‍सीन बहुत आवश्‍यक है। राज्‍य में अब तक कुल 84 प्रतिशत लोगों को कोरोना की पहली खुराक दी जा चुकी है। ये हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसी की वजह से ही हम कोरोना महामारी को नियंत्रित करने में सफल हो पाए हैं। हम कोरोना की तीसरी लहर को नहीं आने देंगे।

Edited By: Babita Kashyap