Move to Jagran APP

MP News: गुना में 32 गोवंश के कटे हुए सिर मिलने से मचा हड़कंप, नाराज गोसेवक उतरे विरोध में; जताया आक्रोश

गुना में लोगों ने 32 गोवंश के कटे पड़े देखे और देखते ही देखते चर्चा क्षेत्र में फैली तो लोगों का मजमा लग गया। गोसेवकों ने गोकशी का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। पुलिस ने उन्होंने समझाया और मामले में पशु विभाग के डाक्टरों की रिपोर्ट आने के बाद एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। गोसेवक हनुमान चौराहा पर हंगामा कर नारेबाजी करने लगे और जाम लगा दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Mon, 24 Jun 2024 06:00 AM (IST)
गुना में 32 गोवंश के कटे हुए सिर मिलने से मचा हड़कंप

 जेएनएन, गुना। गुना के सकतपुर ग्राम स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड पर रविवार की शाम गोसेवकों ने गोवंश के 32 कटे हुए सिर मिलने के बाद गोकशी का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे प्रशासन और पुलिस ने गोवंश के अवशेष की पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की टीम से सेंपलिंग कराने के बाद अवशेषों को जेसीबी से मौके पर ही दफन करवा दिया।

इधर, देर शाम गोसेवक हनुमान चौराहा पर हंगामा कर नारेबाजी करने लगे और जाम लगा दिया। हालांकि, पुलिस ने उन्होंने समझाया और मामले में पशु विभाग के डाक्टरों की रिपोर्ट आने के बाद एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

32 गाय, बछड़े और पाड़ों के सिर मिले

जानकारी के अनुसार गोसेवक रविवार को नगर पालिका के सकतपुर स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंचे। उन्होंने यहां 32 गाय, बछड़े और पाड़ों के सिर तीन अलग-अलग जगह पालीथिन, गद्दे आदि के बीच छिपाकर फेंकने का आरोप लगाया। यही नहीं, मामले की प्रशासन से शिकायत की और गोकशी की बात कही।

हनुमान चौराहा पहुंचे और जमकर नारेबाजी की

एसडीएम शिवानी पांडे सहित पुलिस-प्रशासन के अन्य अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और कटे हुए सिरों की पशु चिकित्सा विभाग के डाक्टरों से सेंपलिंग कराई गई। इसके बाद मौके पर ही अवशेषों को जेसीबी से गड्ढा खोदाई कर दफन कराया गया। देर शाम गोसेवक बोरी में मवेशियों के कटे हुए अवशेष लेकर हनुमान चौराहा पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।