Move to Jagran APP

पांच साल में MP की GSDP दोगुना करने का लक्ष्‍य, CM मोहन यादव ने अधि‍कारियों के साथ की बैठक; दिए दिशा-निर्देश

MP News सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव के संपन्न होते ही राज्‍य के विकास और जनकल्याण के उद्देश्‍य को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए हैं। सीएम ने मुख्य सचिव वित्त विभाग के प्रमुख सचिव की बैठक कर आगामी 5 वर्षों की कार्ययोजना एवं विकास कार्यो एवं जन कल्याण के कार्यों को महत्व देते हुए पारदर्शिता के साथ पूरे करने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Sat, 18 May 2024 01:26 PM (IST)
सीएम डॉ. मोहन यादव ने अध‍िकारियों के साथ बैठक की।

डिजिटल डेस्‍क, भोपाल। सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव के संपन्न होते ही राज्‍य के विकास और जनकल्याण के उद्देश्‍य को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए हैं।  

सीएम यादव ने मुख्य सचिव, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव की बैठक कर आगामी पांच वर्षों की कार्ययोजना एवं विकास कार्यो एवं जन कल्याण के कार्यों को महत्व देते हुए पारदर्शिता के साथ पूरे करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में सीएम ने आगामी वर्षों में विकास कार्यों के रौडमैप पर चर्चा की।

खनन राजस्‍व बढ़ाने पर भी रहेगा जोर

मध्‍य प्रदेश सीएम ने पांच वर्षों में जीएसडीपी (सकल राज्य घरेलू उत्पाद) दोगुना करने की कार्ययोजना पर विमर्श किया और राज्य सरकार का राजस्व स्रोत बढ़ाने व खनन राजस्व को 50 हजार करोड़ तक ले जाने का लक्ष्य भी रखा है।

सीएम यादव ने कहा कि अन्य राज्यों में स्थित राज्य सरकार की संपत्तियों को लाभदायक और राजस्व प्राप्ति करने वाला बनाना है। शहरी क्षेत्रों की क्षेत्रीय योजना और नए क्षेत्रों का नियोजित तरीके विकास कार्यों के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें - Bhojshala ASI Survey: भोजशाला में दो और बड़े पाषाण अवशेष मिले, एक-एक क्विंटल से ज्यादा है वजन

MP Congress: कांग्रेस पर 'वास्तु दोष' का साया, वास्तुविदों की सलाह पर प्रदेश कार्यालय में लगाया ताला