Move to Jagran APP

MP: आधे दर्जन छात्रों ने कॉलेज में घुसकर की प्रोफेसर की पिटाई, आंख में डाला लाल मिर्च पाउडर फिर लाठी-डंडो से पीट-पीटकर किया बेहोश

(Madhya Pradesh Professor Attacked) सरकारी जयवंती हक्सर ( जेएच ) कॉलेज के सहायक प्रोफेसर नीरज धाकड़ को पीटने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। हमले के बाद उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें भोपाल रेफर किया गया। हमले के बारे में गवाहों ने बताया कि आरोपियों में से एक अन्नू ठाकुर और उसके पांच से सात दोस्तों ने धाकड़ की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर डंडों से पीटा।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Sat, 15 Jun 2024 09:27 PM (IST)
MP: आधे दर्जन छात्रों ने कॉलेज में घुसकर की प्रोफेसर की पिटाई (Image: Jagran)

जागरण न्यूज नेटवर्क, बैतूल। बैतूल के जयवंती हाक्सर शासकीय कॉलेज से बेहद ही हैरान कर देने वाला एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ बदमाश एक प्रोफेसर को बेरहमी से पीट रहे है। घटना शुक्रवार की है जब आधे दर्जन से अधिक बदमाशों ने सहायक प्रोफेसर पर लाठी, डंडो और रॉड से तब तक पीटा जब तक की पीड़ित बेहोश नहीं हो गया।

गंभीर चोट लगने के बाद उन्हें जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद देर रात  भोपाल रेफर कर दिया गया। इस हमले के बाद प्रोफेसर के दोनों हाथ, कमर, पैर, सर और आंख के पास साइनस में फ्रैक्चर आया है। मारपीट का वीडियो  इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। 

बेरहमी से की पिटाई

जानकारी के अनुसार, जेएच कालेज में पीड़ित प्रोफेसर नीरज धाकड़ संस्कृत सबजेक्ट पढ़ाते है। वह शुक्रवार को सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर अपने विभाग में काम कर रहे थे। उसी दौरान कॉलेज के कुछ पूर्व छात्र अनिकेत उर्फ अन्नू ठाकुर नाम का युवक अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचा और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया। इसके बाद उन्होंने सहायक प्राध्यापक को डंडे, राड से पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के बाद वे सभी भाग निकले। घायल होने से वे बेहोश हो गए थे।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

सहयोगियों ने घायल सहायक प्राध्यापक को तत्काल जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजेता चौबे ने बताया कि सहायक प्रोफेसर और पूर्व छात्र अन्नू ठाकुर का पहले से कोई विवाद चल रहा था। शुक्रवार को जब वे अपने विभाग में काम कर रहे थे, तभी उन पर हमला कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसडीओपी शालिनी परस्ते ने बताया कि शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान कर तलाश की जा रही है।

तो इसलिए अनिकेत ने की मारपीट

बताया जा रहा है कि अनिकेत सहायक प्रोफेसर के पास किसी छात्र की छात्रवृत्ति के संबंध में चर्चा करने गया था। उसे बाद में आने का कहा गया तो वह सील लेकर भागने लगा था जिसपर उन्होंने उसे डांटा था। इसी का बदला लेने के लिए अनिकेत कॉलेज में अपने साथियों के साथ घुसा और मारपीट शुरू कर दी। घटना के बाद कॉलेज प्रबंधन ने पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: MP News: मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से बदलने जा रहा पुलिस का चेहरा, 24 हजार टैबलेट खरीदने की तैयारी

यह भी पढ़ें: MP Madarsa: मध्य प्रदेश के मदरसों में हजारों हिंदू बच्चों को दी जा रही इस्लाम की तालीम, मुख्य सचिव तलब