Move to Jagran APP

MP: बोर्डिंग स्कूल में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में बड़ी कारवाई, सब इंस्पेक्टर समेत 2 गिरफ्तार

भोपाल के एक बोर्डिंग स्कूल में आठ वर्षीय लड़की के साथ कथित दुष्कर्म मामले में एक सब इंस्पेक्टर (एसआई ) सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बोर्डिंग स्कूल शहर के मिसरोद इलाके में स्थित है और 30 अप्रैल को मिसरोद पुलिस स्टेशन में हॉस्टल वार्डन सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपी मणिराज मोदी को सोमवार देर रात उनके आवास से गिरफ्तार किया गया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Wed, 15 May 2024 09:11 AM (IST)
MP: बोर्डिंग स्कूल में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में बड़ी कारवाई, सब इंस्पेक्टर समेत 2 गिरफ्तार
भोपाल में बोर्डिंग स्कूल में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म (Image: ANI)

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक बोर्डिंग स्कूल में आठ वर्षीय लड़की के साथ कथित दुष्कर्म मामले में एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान स्कूल के निदेशक मणिराज मोदी और शहर के अरेरा हिल्स पुलिस स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह राजपूत के रूप में हुई है। आरोपी मणिराज मोदी को सोमवार देर रात उनके आवास से गिरफ्तार किया गया, जबकि एसआई राजपूत को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

दरअसल, यह बोर्डिंग स्कूल शहर के मिसरोद इलाके में स्थित है और 30 अप्रैल को मिसरोद पुलिस स्टेशन में हॉस्टल वार्डन सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) श्रद्धा तिवारी ने एएनआई को बताया, 'नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी मणिराज मोदी को पीड़िता द्वारा की गई पहचान, उसके बयान और एफआईआर रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।'

पीड़िता की मां पर बनाया था दबाव

डीसीपी ने बताया कि दूसरे आरोपी एसआई राजपूत को शिकायतकर्ता (पीड़िता की मां) पर दबाव बनाने और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मामले में और भी आरोपी हैं और जांच में आगे के निष्कर्षों के आधार पर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।  मामले में आगे की जांच जारी है।

ऐसे चला पता, 8 दिन पहले ही भेजा था हॉस्टल

इससे पहले, 30 अप्रैल की एफआईआर के अनुसार, पीड़िता की मां ने पुलिस को एक लिखित शिकायत सौंपी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि लगभग 15 दिन पहले, मैंने अपनी बेटी का एडमिशन बोर्डिंग स्कूल में कराया था। हर रविवार को अपनी बेटी से फोन पर बात करती थी। पिछले रविवार 28 अप्रैल को मैंने अपनी बेटी से बात करने के लिए दोपहर में स्कूल में फोन किया तो वार्डन ने कहा कि लड़की सो रही है, जागते ही उससे बात करा देंगे।

बाद में उसने शाम को दोबारा फोन किया और वार्डन ने उसकी बेटी से सिर्फ दो मिनट के लिए बात कराई और इसी दौरान बच्ची फोन पर रोने लगी। फिर मां ने वीडियो कॉल किया जिसमें लड़की रो-रो कर मां को हॉस्टल बुलाने का अनुरोध करती है। पीड़िता की मां ने कहा, लेकिन वार्डन ने फोन काट दिया और फोन स्विच ऑफ कर दिया।'

CM मोहन यादव ने SIT जांच के दिए थे निर्देश

सोमवार 29 अप्रैल को, पीड़िता की मां स्कूल पहुंची और अपनी बेटी को स्कूल से ले गई। मां ने फिर अपनी बेटी से बात की और उससे पूछा कि क्या हुआ। उसने अपनी मां को पूरी घटना के बारे में बताया। बाद मैं उसे अस्पताल ले जाया गया और अगले दिन मिसरोद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। घटना के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मामले की जांच के लिए एसआईटी (विशेष जांच दल) गठित करने के निर्देश भी दिये थे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश पुलिस की कार्यवाही में हो उर्दू-फारसी की जगह हिंदी शब्दों का प्रयोग, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने द‍िए आदेश

यह भी पढ़ें: Morena News: गहरी नींद में सो रहे थे मां-बाप, मानसिक रूप से बीमार बेटे ने सरिया से पीट-पीटकर कर दी हत्या