Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: कड़कड़ाती ठंड में लवारिस हालत में मिला नवजात, टहलने निकले ग्रामीणों की रोते शिशु पर पड़ी नजर

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी में लवारिस हालत में एक नवजात मिला है। इटारसी से करीब 10 किलोमीटर दूर जमानी गांव के उपस्वास्थ्य केंद्र के बाहर शुक्रवार तड़के एक नवजात शिशु लावारिश हालत में मिला।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 13 Jan 2023 03:37 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 03:37 PM (IST)
Madhya Pradesh: कड़कड़ाती ठंड में लवारिस हालत में मिला नवजात, टहलने निकले ग्रामीणों की रोते शिशु पर पड़ी नजर
कड़कड़ाती ठंड में लवारिस हालत में मिला नवजात।

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी में लवारिस हालत में एक नवजात मिला है। इटारसी से करीब 10 किलोमीटर दूर जमानी गांव के उपस्वास्थ्य केंद्र के बाहर शुक्रवार तड़के एक नवजात शिशु लावारिश हालत में मिला। नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने अधिकारियों को सूचित किया।

loksabha election banner

सुबह साढ़े पांच बजे मिला नवजात

बता दें कि नवजात के माता-पिता का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कड़कड़ाती ठंड में तड़के 5.30 बजे कपड़ों में लिपटे एक नवजात शिशु को खुले में लावारिस पड़ा देख लोग सन्‍न रह गए। जानकारी के मुताबिक, लोग सुबह मार्निंग वाक के लिए घर से निकले थे, जिस दौरान नवजात के रोने की आवाज सुनी।

ग्रामीणों ने पुलिस को किया सूचित

पथरौटा थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान ने बताया कि सुबह टहलने निकले ग्रामीणों ने उप-स्वास्थ्य केंद्र के बाहर किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनी। पास जाकर देखा तो एक बच्चा कपड़ों में लिपटा हुआ पड़ा था। ग्रामीणों ने तुरंत डायल 100 एवं 108 एंबुलेंस को काल किया, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने मौके पर जाकर जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि नवजात शिशु को गांव की महिलाओं की मदद से सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

नवजात की नहीं हो पाई है पहचान

जानकारी के अनुसार, जिस जगह पर नवजात शिशु मिला है, वहां कार के पहियों के निशान भी मिले हैं। आशंका है कि अंधेरे का फायदा उठाकर यहां कार से आकर कोई नवजात शिशु को छोड़ गया है। चिकित्सकों ने उसका परीक्षण किया है। नवजात स्‍वस्‍थ बताया जा रहा है। पुलिस ने गांव की आंगनबाड़ी- आशा कार्यकर्ताओं को भी मौके पर बुलाया था, लेकिन आसपास गांव में कहीं भी किसी के यहां प्रसव होने की खबर नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: मास्क लगाने पर आईसीयू में 60% हेल्थ वर्कर्स को देखने में हुई दिक्कत, पहनने का तरीका बदलने से विजन साफ हुआ

ये भी पढ़ें: Fact Check : कानपुर से पहले भी कई शहरों में दिख चुका है ग्रिफॉन गिद्ध, वायरल दावा गलत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.