Move to Jagran APP

Invest MP: मुंबई में GIC-2025 के पहले इंटरएक्टिव सेशन का होगा आयोजन; राज्य में निवेश, नवाचार और विकास को मिलेगा बढ़ावा

इंटरएक्टिव सेशन में सीएम मोहन यादव मध्यप्रदेश में निवेश और संभावनाओं को लेकर उद्योगपतियों को संबोधित कर मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण पर अपनी बात रखेंगे। इसके साथ ही मध्यप्रदेश औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग प्रदेश में निवेश औद्योगिक परिदृश्य विकास की संभावनाओं को लेकर प्रेजेंटेशन देने के साथ व्यावसायिक संभावनाएं तलाशने वाले निवेशकों को जानकारी दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Thu, 11 Jul 2024 07:42 PM (IST)
सीएम डॉ. यादव, प्रदेश में निवेश, नवाचार और विकास को बढ़ावा देने उद्योगपतियों से करेंगे संवाद।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार नित नये नवाचार कर रही है। प्रदेश में विकास और युवाओं को रोजगार के अवसर बढ़ाने की दृष्टि से मध्यप्रदेश सरकार ने “इंवेस्ट मध्यप्रदेश - ग्लोबल इंवेस्टर समिट-2025 की तैयारी शुरू कर दी है, जिसके तहत मध्यप्रदेश में निवेश, नवाचार और विकास को बढ़ावा देने के लिए मुंबई में जीआईएस-2025 के पहले इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम 13 जुलाई 2024 को मुंबई के होटल ताज महल पैलेस में होगा। इंटरएक्टिव सेशन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव निवेशकों को प्रमुख हितधारकों के साथ जोड़ने, उद्योगपतियों के साथ संपर्क स्थापति करने के साथ मध्यप्रदेश में निवेश और शासन द्वारा संभावित सहयोग को लेकर उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे।

— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) July 11, 2024

सीएम डॉ. यादव करेंगे सत्र को संबोधित

मुंबई में आयोजित होने वाले इंटरएक्टिव सेशन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मध्यप्रदेश में निवेश और संभावनाओं को लेकर उद्योगपतियों को संबोधित कर मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण पर अपनी बात रखेंगे।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग द्वारा प्रदेश में निवेश, औद्योगिक परिदृश्य एवं विकास की संभावनाओं को लेकर प्रेजेंटेशन देने के साथ मप्र में व्यावसायिक संभावनाएं तलाशने वाले निवेशकों को जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम में देश के प्रमुख व्यवसायिक संगठन, कंपनी एवं उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी।

सीएम ने 2025 को "उद्योग वर्ष" के रूप में किया घोषित

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने निवेश प्रोत्साहन को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 2025 को "उद्योग वर्ष" के रूप में घोषित किया है। प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए मुख्यमंत्री डॉ यादव के नेतृत्व में लगातार विकास की रणनीति बनाई जा रही है। इसी के तहत इन्वेस्ट मध्यप्रदेश - ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2025 का कार्यक्रम भोपाल में प्रस्तावित है।

अग्रणी राज्यों में स्थापित हो मध्यप्रदेश

जीआईएस-2025 का उद्देश्य मध्यप्रदेश को अनुकूल निवेश के रूप में स्थापित करना और देश के अग्रणी राज्य में मप्र को शामिल कराना है। औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन विभाग, भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड के सहयोग से प्रदेश में निवेश के अवसरों पर इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन किया जा रहा है।