Move to Jagran APP

Indore to Duabi Flight: दुबई उड़ान के समय में अगस्‍त से होगा बदलाव, पर्यटकों को घूमने के लिए मिलेंगे चार घंटे ज्‍यादा

Indore Airport मध्‍य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट से दुबई की उड़ान के समय में बदलाव किया जा रहा है। नया समय अगस्‍त से लागू हो जाएगा। अब यह फ्लाइट रात में आएगी। अभी यह फ्लाइट शाम 7 बजकर 35 मिनट पर दुबई से इंदौर एयरपोर्ट पर आती है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 07:53 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:53 AM (IST)
Indore to Duabi Flight: दुबई उड़ान के समय में अगस्‍त से होगा बदलाव, पर्यटकों को घूमने के लिए मिलेंगे चार घंटे ज्‍यादा
Indore to Duabi Flight: अंतरराष्ट्रीय दुबई उड़ान के समय में अगस्त से परिवर्तन किया जा रहा है।

इंदौर, जेएनएन। राज्य की एकमात्र अंतरराष्ट्रीय दुबई उड़ान के समय में अगस्त से परिवर्तन किया जा रहा है। अब यह फ्लाइट रात में आएगी। एयर इंडिया ने इसकी टाइमिंग में बदलाव किया है। कुछ समय पहले एयर इंडिया ने दुबई से आने वाली फ्लाइट का समय बदलने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन से चर्चा की थी, अब उसे अनुमति मिल गई है।

loksabha election banner

प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की दुबई की फ्लाइट हर सोमवार को इंदौर से दुबई जाती है और हर शनिवार को दुबई से इंदौर आती है। अभी यह फ्लाइट शाम 7 बजकर 35 मिनट पर दुबई से इंदौर एयरपोर्ट पर आती है। यहां यात्रियों को छोड़ने के बाद विमान दिल्ली के लिए रवाना होता है। लेकिन कंपनी अब इसे रात में चलाना चाहती है।

फिलहाल इंदौर हवाईअड्डे पर रनवे के टर्नपैड को चौड़ा करने के कार्य के चलते रात 11 बजे से सुबह छह बजे के बीच रनवे पर उड़ानों का संचालन बंद रहता है। इसके चलते कंपनी को अनुमति नहीं दी गई और बताया गया कि यह काम 31 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद कंपनी देर रात तक इसका संचालन करेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी नए समय पर शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि रनवे पर 27 मार्च से हो रहे काम के चलते रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हवाईअड्डे पर उड़ानों का संचालन बंद रहता है। इससे पहले कई उड़ानें देर रात से लेकर सुबह तड़के तक चलती थीं और एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहता था। अब 1 अगस्त से एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा। इसके साथ ही यहां देर रात से लेकर सुबह तड़के कई नई उड़ानें शुरू होंगी। उम्मीद की जा रही है कि यहां से एक साथ एक दर्जन से ज्यादा उड़ानें शुरू हो सकती हैं।

जानें नया समय

जानकारी के मुताबिक यह फ्लाइट शनिवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.50 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4.20 बजे) दुबई से रवाना होती है और 3 घंटे 15 मिनट में यात्रा पूरी कर शाम 7.35 बजे इंदौर पहुंचती है। अगस्त से यह फ्लाइट दुबई से शाम 6.55 बजे (भारतीय समयानुसार) शाम 6.55 बजे रवाना होगी और रात 11.45 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसके बाद यह विमान रात एक बजे दिल्ली के लिए रवाना होगा।

यह भी पढ़ें -  Indian Railways: जल्‍द बदलने वाली है देश के 51 स्‍टेशनों की सूरत, क्‍या आपके शहर का भी है नाम; देखें पूरी लिस्‍ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.