Move to Jagran APP

Rambhadracharya Predictions: तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही बनेंगे PM, गुरु रामभद्राचार्य ने की भविष्यवाणी

रामभद्राचार्य ने लोकसभा के चुनावों से पहले ही बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं कि तीसरी बार भी नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे। यह बात उन्होंने भेल दशहरा मैदान पर चल रही श्रीराम कथा के छठवें दिन की है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 29 Jan 2023 11:18 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 11:18 AM (IST)
Rambhadracharya Predictions: तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही बनेंगे PM, गुरु रामभद्राचार्य ने की भविष्यवाणी
तीसरी बार भी पीएम नरेंद्र मोदी ही बनेंगे PM- रामभद्राचार्य

भोपाल ऑनलाइन डेस्क। हिंदू धर्म गुरु रामभद्राचार्य ने लोकसभा के चुनावों से पहले ही बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं भविष्यवाणी करता हूं आगामी लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही तीसरी बार पीएम के पद पर आसीन होंगे।

loksabha election banner

2015 में मिला था रामभद्राचार्य को पद्मविभूषण

गुरु रामभद्राचार्य ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा है। रामभद्राचार्य ने कहा कि कांग्रेस ने मेरी योग्यता का कोई मूल्यांकन नहीं किया। लेकिन बीजेपी की सरकार ने मूल्यांकन किया और मेरी योग्यता और मेरे ज्ञान को भलीभांति समझा है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि बीजेपी ने साल 2015 में मुझे पद्मविभूषण से सम्मानित किया है।

"तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही बनेंगे प्रधानमंत्री"

हिंदू धर्म गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि जब भाजपा मुझसे प्रेम करती है तो मैं भी उनसे प्रेम करता हूं। रामभद्राचार्य ने कहा कि मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं कि तीसरी बार भी नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी ‌भेल दशहरा मैदान पर चल रही श्रीराम कथा के छठवें दिन शनिवार को की है।

इस वर्ष तीन महत्वपूर्ण कार्य करेंगे रामभद्राचार्य

हिंदू धर्म गुरु रामभद्राचार्य ने श्रीराम कथा के दौरान कहा कि इस साल तीन प्रमुख कार्य करने हैं। जिसमें पहला कार्य गोवध बंद कराना‌ है। तो वहीं दूसरा महत्वपूर्ण कार्य हिन्दी भाषा को राष्ट्रभाषा दर्जा दिलवाना है। सबसे महत्वपूर्ण काम रामचरित मानस को राष्ट्रग्रंथ घोषित करवाना है। इस मौके पर महाराज ने कहा कि अयोध्या रामजी की थी और रहेगी।

स्वार्थ के लिए नहीं आना चाहिए राजनीति में- रामभद्राचार्य

रामभद्राचार्य महाराज ने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि मैंने कभी भी खुद को दिव्यांग नहीं माना और न ही इस श्रेणी में मिलने वाली कोई सुविधा ली। महाराज ने कहा कि संतों को अवश्य राजनीति में पड़ना चाहिए परन्तु अपने स्वार्थों के लिए राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए।

यह भी पढ़े- Collegium System: कॉलेजियम की सिफारिशों पर निर्णय को लेकर सरकार के लिए समय सीमा तय करने पर छिड़ी बहस

जनसभा में भोपाल का नाम बदलने का भी उठाया मुद्दा

रामभद्राचार्य महाराज ने अपनी 1361वीं कथा में प्रदेश में 28 जनवरी को नर्मदा नदी की जयंती मनाई। नर्मदा नदी का उद्गम अमरकंटक में हुआ था। हिंदू धर्म गुरु रामभद्राचार्य ने बताया कि नर्मदा की गोद में शिव जी भी नर्मदेश्वर बनकर खेलते हैं। यहां शिवजी हरिहर के रूप में हैं। इस मौके सभा में धन-धन नर्मदा मैया, लेहूं मैं तोहरी बलैइया जैसी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति दी। रामभद्राचार्य ने जनसभा में भोपाल का नाम बदलने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा की मैं मध्य प्रदेश सरकार को अनुशासन दे रहा हूं कि भोपाल का नाम भोजपाल करें, तभी मेरी कथा सफल होगी। बीजेपी सरकार ही भोपाल को भोजपाल बनाएगी।

यह भी पढ़े- Fact Check : पीएम मोदी के बागेश्‍वर धाम जाने की बात झूठी, वायरल पोस्‍ट में नहीं है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.