Move to Jagran APP

MP News: चोरी के संदेह में छात्रावास में छात्राओं को पीटा, जूते की माला पहना, भूत जैसा श्रृंगार कर घुमाया

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के एक कन्या छात्रावास में चोरी के संदेह में कक्षा पांचवीं की छात्रा समेत अन्य चार छात्राओं की बेइज्जती की गई। अधीक्षिका ने कहा - बैग से मिले थे चोरी के रपये ऐसा न करने के लिए डांटा गया था।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarWed, 07 Dec 2022 01:37 AM (IST)
MP News: चोरी के संदेह में छात्रावास में छात्राओं को पीटा, जूते की माला पहना, भूत जैसा श्रृंगार कर घुमाया
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शासकीय आदिवासी कन्या छात्रावास में चोरी के संदेह में की गई छात्रा की बेइज्जती।

नईदुनिया, बैतूल।  मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शासकीय आदिवासी कन्या छात्रावास में चोरी के संदेह में कक्षा पांचवीं की छात्रा समेत अन्य चार छात्राओं को जूते की माला पहनाकर और भूत जैसा श्रृंगार कर घुमाया गया। मंगलवार को जनसुनवाई में स्वजन की शिकायत के बाद कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी घटना हुई है तो संबंधित को तुरंत निलंबित करेंगे। उधर, छात्रावास अधीक्षिका सुनीता उइके ने कहा कि 14 नवंबर को जब वे जनपद भीमपुर में आयोजित बैठक से छात्रावास लौटीं तो छात्राओं ने उनके बैग से रुपये चोरी होने की जानकारी दी। तलाशी ली गई तो एक छात्रा के पास से 350 रुपये मिल गए। इसके बाद उसे ऐसा न करने के लिए डांटा जरूर गया था।

अधीक्षिका ने की बच्चों की बेइज्जती 

अभद्रता करने जैसा कुछ नहीं किया गया था। छात्रा के पालक शनिवार को छात्रावास आए और उसे अपने साथ घर ले गए। बता दें कि 70 सीट की क्षमता वाले छात्रावास में वर्तमान में 67 छात्राएं रह रही हैं। मंगलवार को कोरकू समाज संगठन के साथ बैतूल पहुंचे छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया कि दामजीपुरा के कन्या छात्रावास में कक्षा पांचवीं में पढ़ने वाली छात्रा और अन्य चार छात्राओं पर 400 रुपये चोरी करने का आरोप लगाते हुए अधीक्षिका सुनीता उइके ने पहले सभी को पीटा, फिर उनके गले में जूते की माला पहनाई और चेहरे पर पाउडर, लिपिस्टिक, आंखों में काजल लगाकर छात्रावास के सभी कमरों में घुमाकर बेइज्जत किया।

छात्रावास में समय पर बच्चों को भोजन भी नहीं दिया जाता है

घटना की जानकारी के बाद वे शनिवार को छात्रावास से बालिका को घर ले गए। परिजनों को छात्रा ने यह भी बताया है कि छात्रावास में समय पर उन्हें भोजन भी नहीं दिया जाता है। जिस दिन उन्हें बेइज्जत किया गया था, उस दिन दोनों समय भोजन नहीं दिया गया। घटना के कारण छात्रा बेहद दहशत में है और दोबारा छात्रावास में जाने से इन्कार कर रही है।